गोदाम खाली करने को गेहूं का आवंटन बढ़ाया

Shahjahanpur Updated Fri, 06 Jul 2012 12:00 PM IST
अगस्त में 15 नहीं, 35 किलो मिलेगा गेहूं
- कोटेदारों को 10 जुलाई तक धनराशि जमा करने के निर्देश
- एसएफसी 15 जुलाई तक गोदामों से करेगी अनाज का उठान
- अगस्त को छोड़कर सितंबर में दिया जाएगा 20 किलो चावल
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। अनाज से भरे गोदामों को खाली कराने को शासन ने कार्ड धारकों के लिए गेहूं का आवंटन बढ़ा दिया है। अगले अगस्त माह में कार्ड धारकों को 15 किलो के बजाय 35 किलो गेहूं उचित दर की दुकानों से मिलेगा, लेकिन चावल नहीं मिलेगा, जबकि सितंबर में 15 किलो गेहूं और 20 किलो चावल दिया जाएगा।
डीएसओ ने शासनादेश के क्रम में सभी राशन विक्रेताओं को 10 जुलाई तक दो माह के राशन उठान की धनराशि जमा करने के निर्देश दिए हैं। इस अवधि में धनराशि नहीं जमा होने पर राशन विक्रेताओं के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि शासन ने राज्य खाद्य आवश्यक वस्तु निगम को भी निर्देश दिए कि 15 जुलाई तक आवंटित अनाज का उठान हर हालत में एफसीआई गोदामों से करा लिया जाए।
डीएसओ एससी मिश्र ने बताया कि एफसीआई गोदामों में भरे अनाज को उठाने के लिए शासन ने कार्ड धारकों को अगस्त में प्रत्येक राशन कार्ड पर 35 किलो गेहूं देने के निर्देश दिए हैं। अभी तक कार्ड धारकों को 15 किलो गेहूं और 20 किलो चावल देने की व्यवस्था थी। अगस्त में कार्ड धारकों को केवल गेहूं मिलेगा चावल नहीं, जबकि सितंबर माह में 15 किलो गेहूं और 20 किलो चावल दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी राशन विक्रेताओं को निर्देश दिए गए हैं कि दो माह के राशन की धनराशि 10 जुलाई तक जमा करें ताकि गोदामों से समय से उठान हो सके। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने बताया कि राशन का वितरण एपीएल, बीपीएल, अंत्योदय आदि सभी कार्ड धारकों के लिए किया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018