खराब नलकूप के विरोध में प्रदर्शन

Shahjahanpur Updated Tue, 26 Jun 2012 12:00 PM IST
तीन माह से परेशानी, नहीं हो पा रही है ग्रामीणों की सुनवाई
जलालाबाद। तीन माह से खराब पड़े नलकूप को सही कराने की कई बार मांग कर चुके ग्रामीणों ने अब तक सुनवाई न होने का आरोप लगाते हुए तहसील पर जोरदार प्रदर्शन कर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और समस्या का अविलंब निदान न होने पर आंदोलन शुरू करने की चेतावनी दी।
गांव सिकंदरपुर अफगानान से बड़ी संख्या में तहसील पहुंचे ग्रामीणों ने बताया कि उनके गांव में लगा नलकूप संख्या 83 करीब चार महीने से खराब है। समय से पानी न मिलने पर किसानों को समस्या का सामना करना होता है। ग्रामीणों का आरोप है कि कई बार शिकायत के बाद भी इस समस्या का निदान नहीं कराया गया। ग्रामीणों ने समस्या की अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए तहसील पर प्रदर्शन कर विरोध स्वरूप नारेबाजी की। इस दौरान बादाम सिंह, रामकिशन सिंह, रामसरन सिंह, रंधीर, ओमप्रकाश, नन्हें, अशोक कुशवाहा, मुकेश आदि मौजूद रहे।
00000
एक माह से खराब पड़ा है पहरूआ का सरकारी नलकूप
मिर्जापुर। नलकूप विभाग की लापरवाही के चलते ग्राम पंचायत जरीनपुर के मजरा पहरूआ का सरकारी नलकूप संख्या 81 एक माह से खराब है, जिससे किसानों की फसलें सूख रही है। तमाम शिकायतों के बाद भी विभागीय अभियंता खराब नलकूप की मरम्मत करवाकर चालू करवाने के लिए तैयार नही है। मजरा गांव के दिनेश कुमार, रामरहीस, रामचरन, रामनिवास, रूमसिंह, ध्यानपाल, रामरतन आदि किसानों ने बताया नलकूप तकनीकी खराबी से बंद पड़ा है, जिससे गर्मी के मौसम में लगाया गया साठा धान, गन्ना और हरा चारा सिंचाई के अभाव में सूख रहा है। वे लोग किसी तरह निजी बोरिंग-पंपसैट से महंगी सिंचाई करके फसल को जिंदा किए हुए हैं।
उधर, जेई नलकूप आशिफ का कहना है कि 81 नंबर नलकूप के बंद होने की जानकारी है। किसानों की समस्या पर उन्होंने कहा कि एक-दो दिन में नलकूप ठीक करवा दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Delhi NCR

दिल्ली-एनसीआर में दोपहर में हुआ अंधेरा, हल्की बार‌िश से गिरा पारा

पहले धुंध, उसके बाद उमस भरे मौसम और फिर हुई हल्की बारिश ने दिल्ली में हो रहे गणतंत्र दिवस के फुल ड्रेस रिहर्सल में विलेन की भूमिका निभाई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper