किसी को जीप, तो किसी को मिला स्कूटर

Shahjahanpur Updated Sat, 16 Jun 2012 12:00 PM IST
निकाय चुनाव में उतरे उम्मीदवारों को चुनाव चिह्न आवंटित
- सबसे ज्यादा डिमांड वाले रिक्शा चिह्न पर फैसला लाटरी से हुआ
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। नगरीय निकाय चुनाव के मैदान में उतरे उम्मीदवारों को आज चुनाव चिह्नों का आवंटन हुआ। शाहजहांपुर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष पद के 14 उम्मीदवारों को चिन्हों का आवंटन किया गया, जिसमें किसी को जीप, तो किसी को स्कूटर मिला। सबसे ज्यादा डिमांड रिक्शा चुनाव चिन्ह की रही, जिसका फैसला लाटरी के जरिए हुआ और यह चिन्ह निर्दलीय प्रत्याशी संजीव राठौर के हिस्से में गया।
नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन उम्मीदवारों को चुनाव चिन्हों का आवंटन किया गया। रिटर्निंग आफीसर/ सिटी मजिस्ट्रेट के न्यायालय कक्ष में चिन्हों के आवंटन के लिए सुबह से ही उम्मीदवारों की भीड़ लगनी शुरू हो गई। दोपहर बाद तक चिन्हों के आवंटन का सिलसिला जारी रहा। पालिका परिषद के 14 उम्मीदवारों को चिन्हों का आवंटन किया गया, जिसमें भाजपा के दयाशंकर शर्मा को कमल का फूल, भाकपा की अंजू को हंसिया-बाली, कांग्रेस के सुशील दीक्षित को हाथ का पंजा, पूर्व पालिकाध्यक्ष तनवीर खां को कंघा, संजीव राठौर को रिक्शा, रऊफ खां को स्कूटर, हबीबुर्रहमान खां को ईंट, खान फारूख जमाल को पंखा, आशार को रेल का इंजन, अमित वर्मा को कढ़ाई, लोजपा की शोभा दुबे को बंगला, अनीता को आटा चक्की, खेमकरन को जीप और शमशुल कमर को सितारा चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
सिटी मजिस्ट्रेट गौरव वर्मा ने बताया कि उम्मीदवारों में सबसे ज्यादा डिमांड रिक्शा चुनाव चिन्ह की थी। इसके लिए तनवीर खां, संजीव राठौर, हबीबुर्रहमान खां और अमित वर्मा ने पहले नंबर पर एलाट करने को अपने-अपने नामंाकन पत्र में लिखा था। ऐसी स्थिति में लाटरी के जरिए उक्त चिन्ह का आवंटन किया गया जो संजीव राठौर के पक्ष में रहा है। पालिका अध्यक्ष पद के साथ ही 44 वार्ड में खड़े सदस्य पदों के उम्मीदवारों के लिए भी चिन्हों के आवंटन का कार्य देर शाम तक चला।
पुवायां। नगर पालिका परिषद से अध्यक्ष पद के लिए पीस पार्टी की उम्मीदवार बिलकीसन को छत का पंखा, गिरजाशंकर को हेलीकाप्टर, नितेश गुप्ता को कड़ाही, नीती को रेल का इंजन, प्रकाशचंद्र को जीप, प्यारेलाल को अनार, मीना देवी को स्कूटर, राजेश कुमार को कंघा, सुरेश को आटा चक्की और संजय गुप्ता को रिक्शा चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है।
खुटार नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए जसवीर सिंह की पत्नी गुरमीत कौर को रिक्शा, राजवेंद्र सिंह की पत्नी शालिनी को जीप, मोहम्मद आबिद की पत्नी कनीजा को सितारा, रविंदु गुप्ता की पत्नी उर्मिला को रेल का इंजन, श्हाबुद्दीन की पत्नी बिव्वन को ईंट, संतोष तिवारी की पत्नी रेखा देवी को टेबिल फैन, रामआसरे की पत्नी नेवुली को ऊन का गोला, मानवेंद्र सिंह की पत्नी मनोजा देवी को फूल और घास, लक्ष्मण गुप्ता की पत्नी गुड्डी देवी को कंघा, राजकिशोर की पत्नी आरती को हेलीकाप्टर, प्रेमपाल की पत्नी गुड्डी देवी को कड़ाही, शिवप्रसाद की पत्नी आशा देवी को शंख, सूबेदार की पत्नी जयदेवी को अनार, देवेश गुप्ता की पत्नी माधुरी देवी को क्रेन, रामदास की पत्नी रूपकली को आटा चक्की और अनुपम की पत्नी जिज्ञासा को स्कूटर चुनाव चिन्ह आवंटित हुआ है।
जलालाबाद। नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान पालिका चेयरमैन संजय पाठक को कंघा, मनेंद्र गुप्ता को रिक्शा, आशुतोष को जीप, मनोज सिंह को सितारा, सर्वेश पाठक को अलाव तापता आदमी, सुनील को टेबिल फैन, सादिक अली खां को सुराही, अख्तर खां को स्कूटर, आदर्श गुप्ता शानू को लड़का-लड़की, कृष्ण कुमार मंगलम् को कमल का फूल, अशोक वर्मा को सैनिक, मो. शरीफ को रेल, मीरेश मिश्रा को आटा चक्की, पूनम देवी को हेलीकाप्टर, औसाफ खानम को अनार, राजीव को शंख, रामकिशोर को लट्टू, रेहाना बेगम को आग बुझाने वाली मशीन तथा सुषमा देवी को तेरह खाने के रिंच का सिंबल मिला है। इसके अलावा वार्ड सदस्य पद के प्रत्याशियों को भी चुनाव चिन्ह बांटे गए।
अल्हागंज। नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान चेयरमैन सगीर अहमद को स्कूटर, किरन गुप्ता को कमल का फूल, राकेश को हाथ का पंजा, कृष्ण बेगम को क्रेन, चंद्रेश को जीप, जय सिंह को रेल का इंजन, प्रभाशंकर को हल, राजू को लड़का-लड़की, रुखसाना को रिक्शा, विनोद कुमार को हेलीकाप्टर, शेर मोहम्मद को टेबिल फैन, सूरजपाल को फसल काटता किसान, संजय को कढ़ाई तथा बीना को आटा चक्की का चिन्ह मिला है। इसके अलावा वार्ड सदस्य पद के प्रत्याशियों को भी चुनाव चिन्ह बांटे गए।
मीरानपुर कटरा। नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सगीर खां को पंजा, सुरेंद्र गुप्ता को कमल का फूल, अहसन मिर्जा को छत का पंखा, अनवार को हल, समद को सितारा, कमला देवी को अनवार, जमाल फातमा को स्कूटर, नरेंद्र कुमार को हथौड़ा, प्रवेश गुप्ता को शंख, राकेश कुमार को लड़का-लड़की, रामप्रकाश को ईट, सत्यपाल को शमीउश्शान खां को जीप, सुकेश कुमार को सैनिक, असद अहमद को रेल का इंजन, हनीफ को क्रेन रिटर्निंग आफीसर चंद्रकेश यादव ने चुनाव चिन्ह आवंटित किए। इसके अलावा वार्ड सदस्य पद के प्रत्याशियों को भी चुनाव चिन्ह बांटे गए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, दस मामलों में था वांछित

यूपी एसटीएफ ने दस मामलों में वांछित बग्गा सिंह को नेपाल बॉर्डर के करीब मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित ‌किया गया था।

17 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी मे यहां बीजेपी के चेयरमैन 26 जनवरी को मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस

26 जनवरी को पूरे देश में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में बीजेपी के चेयरमैन ने लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। देखिए कहां हुई चूक।

7 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper