घूरे से लगी आग से डेढ़ दर्जन घर राख

Shahjahanpur Updated Sat, 16 Jun 2012 12:00 PM IST
फायर ब्रिगेड ने बमुश्किल आग पर पाया काबू
0 दाने दाने को मोहताज हुए लोग
0 प्रशासन से सहायता की गुहार
अमर उजाला नेटवर्क
पुवायां। घूरे से उठी चिंगारी से आग लगने से डेढ़ दर्जन से अधिक घरों का सारा सामान राख हो गया। फायर बिग्रेड की टीम ने गांव के लोगों की मदद से बमुश्किल आग पर काबू पाया। आग लगने से कई परिवार दाने-दाने को मोहताज हो गए हैं।
गांव कठवा में तालाब के किनारे लोगों ने घूरा डाल रखा है। पास ही में छप्पर आदि बनाने के लिए गन्ने की पताई और फूस आदि के ढेर लगे हुए थे। गांव के किसी व्यक्ति ने घूरे में राख डाली थी। राख में मौजूद चिंगारी ने धीरे-धीरे घूरे को सुलगाना शुरू कर दिया और भरी दोपहरी घूरे के पास में लगे फूस ने आग पकड़ ली। तेज हवा के कारण आग ने गांव के घरों को चपेट में ले लिया। आग की विकरालता के आगे गांव के लोग बेबस होकर गांव से भाग निकले।
फायर ब्रिगेड की टीम सूचना पाकर गांव पहुंची और आग बुझाने शुरू किया। कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। इस बीच राजेंद्र सिंह, लीला सिंह, विष्णु सिंह, सूरज सिंह, छतर सिंह, प्रकाश सिंह, रंजीत, लालू मिश्रा, ब्रजपाल, अतर सिंह, सुनील की पत्नी मदुरानी, लालबहादुर, सुरेंद्र सिंह, प्रताप सिंह, रवेंद्र सिंह की पत्नी रामदुलारी के घर और उनमें रखा सारा सामान जलकर राख हो चुका था।
मुरादपुर-खुटार। गांव मुरादपुर के प्रहलाद अवस्थी के यहां पौत्र का नामकरण संस्कार था। दावत के लिए खाना बनाते समय आग लग जाने से घरेलू सामान जलकर राख हो गया। गांव के लोगों ने आग पर काबू पाया।


आग से हजारों का
घरेलू सामान जला
शाहजहांपुर। शुक्रवार को दोपहर डेढ़ बजे आग ने जीएफ कॉलेज कर्मी के घर पर जमकर कहर बरपाया। खाना बनाते समय लगी आग में काफी घरेलू सामान राख हो गया। आसपास के लोगों के अलावा फायर कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया, जिससे बड़ा नुकसान होने से बच गया।
शहर के अंटा चौराहा निवासी शाहिद खां जीएफ कॉलेज में क्लर्क पद पर कार्यरत हैं। श्री खां के परिवार में होने वाली शादी की घर में तैयारियां चल रही हैं। शादी के सिलसिले में ही शुक्रवार को एक कार्यक्रम चल रहा था। घर आने वाले लोगों के लिए खाने की तैयारी हो रही थी। खाना बनाते समय निकली चिंगारी से आग लग गई। आग से हजारों रुपये का नुकसान बताया जा रहा है। फायर कर्मियों के अलावा आसपास के लोगों पानी डाल कर आग बुझाई।



सेहरामऊ दक्षिणी में
आग से 14 घर राख
- दो पशु भी जल मरे
शाहजहांपुर। सेहरामऊ दक्षिणी के गांव बंजारनपुर कुतुआपुर के 10 घरों में तथा तिलहर के गांव नरसा नगला के चार घरों में आग लगने से बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। दो जानवरों के भी मरने की खबर है।
सेहरामऊ दक्षिणी। गांव बंजारनपुर कुतुआपुर में आज किसी प्रकार आग लग जाने से मुंशीलाल, शकील, कल्लू, जुम्मा, चांद खां, सलीम, मुंशी, खानी, रामा और गंगो के मकान जल गए। घरों में रखे कपड़े, बिस्तर, चारपाई, अनाज सहित सारा सामान जलकर राख हो गया। लगभग 50 हजार रुपये की क्षति बताई गई है। तहसीलदार सदर अनिल कुमार मौके पर पहुंचे और जायजा लिया।
तिलहर। गांव नरसानगला में राजवीर सिंह, रामवीर, रघुवीर और बृजलाल के घरों में आग से सारा घरेलू सामान जल गया। राजवीर के दो पशु भी जलकर मर गए। रामवीर की सात हजार की नगदी जली है। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उधर, रेलवे स्टेशन के निकट रहमतुल्ला के कई पेड़ और गन्ना आग की भेंट चढ़ गया। आग लगने का कारण ज्ञात नहीं हो सका है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

ओपी सिंह होंगे यूपी के नए डीजीपी, सोमवार को संभाल सकते हैं कार्यभार

सीआईएसएफ के डीजी ओपी सिंह यूपी के नए डीजीपी होंगे। शनिवार को केंद्र ने उन्हें रिलीव कर दिया।

20 जनवरी 2018

Related Videos

शाहजहांपुर के अटसलिया गांव में नहीं हो रही लड़कों की शादी, ये है वजह

केंद्र सरकार खुले में शौच से मुक्ति दिलाने के लिए स्वच्छ भारत मिशन के तहत करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर जिले में एक गांव ऐसा है जहां महिलाओं को आज भी खुले में शौच जाना पड़ता है।

20 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper