अध्यक्ष पद के 58, सदस्यों के लिए 181 नामांकन

Shahjahanpur Updated Tue, 12 Jun 2012 12:00 PM IST
निकाय निर्वाचन के नामांकन का अंतिम दिन, परचों की जांच आज
- जलालाबाद से अध्यक्ष पद को आठ, अल्हागंज से पांच, खुटार से आठ और पुवायां से एक प्रत्याशी ने कराया नामांकन
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। निकाय निर्वाचन के नामांकन के अंतिम दिन आज प्रत्याशियों ने धूम धड़ाके जुलूस निकालकर अध्यक्ष और सदस्य पदों के लिए परचे भरे। जिले भर में अध्यक्ष पद के लिए 58 और सदस्य के लिए 181 उम्मीदवारों ने परचे भरे। शाहजहांपुर नगर पालिका परिषद के लिए अध्यक्ष पद के 10 और सदस्यों के 114 उम्मीदवारों ने परचे दाखिल किए हैं। कल 12 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी। इसके अलावा जलालाबाद क्षेत्र से अध्यक्ष पद के लिए आठ तथा अल्हागंज से पांच प्रत्याशियों ने परचे भरे। खुटार से आठ और पुवायां से एक प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया।
निर्वाचन कार्यालय के मुताबिक शाहजहांपुर पालिका के अध्यक्ष के लिए सुशील दीक्षित, आकार, तनवीर खां, खेमकरन लाल, हबीबुर्रहमान, अब्दुल रऊफ, संजीव कुमार, गगन खन्ना और शोभा दुबे ने नामांकन परचा भरा। तिलहर में अध्यक्ष के लिए 05 और सदस्य के लिए 35, जलालाबाद में अध्यक्ष के लिए 07 और सदस्य के लिए 19, पुवायां में अध्यक्ष के लिए 12 और सदस्य के लिए 03, रोजा में अध्यक्ष के लिए 03 और सदस्य के लिए 16, अल्लागंज में अध्यक्ष के लिए 02 और सदस्य के लिए 13, खुटार में अध्यक्ष के लिए 08 और सदस्य के लिए 17, कटरा में अध्यक्ष के लिए 01 और सदस्य के लिए 15, कटरा में अध्यक्ष के लिए 06 और सदस्य के लिए 34 उम्मीदवारों ने नामांकन परचे भरे हैं। कल 12 जून को पूर्वान्ह 11 बजे से नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा होगी।
पुवायां। खुटार से चेयरमैन पद के लिए अनुपम शुक्ला की पत्नी जिज्ञासा शुक्ला, राजकिशोर की पत्नी आरती देवी, प्रेमपाल की पत्नी गुड्डी देवी, रामदास की पत्नी रूपकली, जितेंद्र कुमार की पत्नी कृष्णा देवी, ओमप्रकाश की पत्नी सुशीला देवी, शिवप्रसाद की पत्नी आशा देवी और लक्ष्मण प्रसाद की पत्नी गुड्डी देवी ने नामांकन दाखिल किया। उधर पुवायां से नितीश कुमार ने चेयरमैन पद के लिए नामांकन दाखिल किया। पुवायां से सदस्य पद के लिए 27 और खुटार से 17 नामांकन दाखिल किए गए हैं।
खुटार से अध्यक्ष पद के लिए कुल 19 नामांकन दाखिल किए गए हैं। पुवायां से 12 लोगों ने चेयरमैन पद के लिए पर्चा दाखिल किया है। पुवायां के 25 वार्डों से सदस्य पद के लिए 101 और खुटार से 12 वार्डों के लिए 64 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है।
जलालाबाद। जलालाबाद से नामांकन कराने वालों में सर्वेश पाठक उर्फ गुड्डू, मनेंद्र गुप्ता, आदर्श गुप्ता उर्फ शानू, नीरज सिंह, सुषमा देवी, अंजली, रामकिशोर, मो. शरीफ तथा राजीव कुमार शामिल रहे, जबकि अल्हागंज से जय सिंह, शेर सिंह, भाजपा प्रत्याशी किरन गुप्ता, संजय शुक्ला और अनिल गुप्ता ने परचे दाखिल किए। नामांकन कराने से पूर्व सर्वेश पाठक ने रामताल रोड स्थित कार्यालय से, मनेंद्र गुप्ता तथा आदर्श गुप्ता ने बरेली रोड स्थित कार्यालय से जुलूस निकाला।
तिलहर। नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय प्रत्याशी सुशील बाबू गुप्ता तथा उनकी पत्नी अरुणा गुप्ता ने नामांकन कराया। भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र कुमार गुप्ता ने भी अपनी पत्नी संतोष गुप्ता के साथ नामांकन कराया। इसके अतिरिक्त अध्यक्ष पद के लिए गीता शर्मा, साजिद उर्फ सोनी, सआदत उल्ला खां, बब्लू, इमरान खां ने भी नामांकन कराया।
कटरा नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए कमला, अनवर, अब्दुल कमर, रामप्रकाश गुप्ता, शमीउश्शान खां तथा सुकेश कुमार गुप्ता ने नामांकन कराया। खुदागंज नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए ममता मिश्रा ने नामांकन पत्र दाखिल किया।


प्रत्याशी के समर्थकों ने तोड़े बैरियर, गिराया पंडाल
नामांकन के दौरान तहसील गेट पर पुलिस बल के बैठने के लिए लगाया गया पंडाल एक निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा जबरन तहसील परिसर में घुसने की कोशिश में गिर पड़ा और भीड़ को रोकने के लिए लगाया गये बैरियर समर्थकों ने तोड़कर फेंक दिए। हालांकि पहले पुलिस बल ने भीड़ को रोकने का प्रयास किया, लेकिन प्रत्याशी के समर्थक नामांकन कक्ष तक झंडे लहराते और नारे बाजी करते हुए पहुंच गए।

Spotlight

Most Read

Rampur

टेक्सटाइल्स की जमीन पर फिर अवैध कब्जे

रजा टेक्सटाइल्स की जमीन पर सप्ताह भर के भीतर ही फिर से अवैध कब्जे कर लिए गए। अवैध कब्जे को लेकर पुलिस व प्रशासन से मामले की शिकायत की गई है।

20 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी मे यहां बीजेपी के चेयरमैन 26 जनवरी को मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस

26 जनवरी को पूरे देश में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में बीजेपी के चेयरमैन ने लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। देखिए कहां हुई चूक।

7 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper