निकाय चुनाव पर निगाह रखने को उड़नदस्ते गठित

Shahjahanpur Updated Sun, 10 Jun 2012 12:00 PM IST
तहसील स्तर पर उड़नदस्ते करेंगे चेकिंग का कार्य
- उड़नदस्तों को कार्यवाही के दौरान पूरी नम्रता और शिष्टाचार की हिदायत
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। डीएम ने निकाय चुनाव पर निगाह रखने और आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने को उड़नदस्तों का गठन किया है। यह उड़न दस्ते निकाय चुनाव के दौरान होने वाली सभी घटनाओं पर निगाह रखेंगे। साथ ही चेकिंग के समय पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी कराएंगे, जिसकी रिकार्डिंग और सीडी तैयार कर उसकीएक प्रति संबंधित व्यक्ति को और एक प्रति अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन को उपलब्ध कराई जाएगी।
डीएम ने उड़नदस्तों का तहसीलवार गठन किया है। तहसील सदर के तहत पड़ने वाले निकायों के लिए गठित उड़नदस्ते में नायब तहसीलदार युनुस अली और उपनिरीक्षक सुभाष चंद्र त्यागी, पूवायां तहसील क्षेत्र के लिए नायब तहसीलदार सदर सुधीर कुमार और उप निरीक्षक रामपाल सिंह, तिलहर के लिए नायब तहसीलदार झंडूराम और उपनिरीक्षक इसहाक हुसैन और जलालाबाद तहसील क्षेत्र के लिए नायब तहसीलदार जलालाबाद राजेंद्र प्रसाद उपनिरीक्षक साहब सिंह को नामित किया है। उड़नदस्ते में नायब तहसीलदार कार्यकारी मजिस्ट्रेट और उपनिरीक्षक पुलिस अधिकारी के रूप में कार्य करेंगे।
डीएम ने यह भी निर्देश दिए कि नामित किए गए अधिकारी नकदी बरामदगी के सम्बंध में किसी कार्यवाही के लिए अन्य किसी को अधिकृत नही करेंगे। प्रतीक आवंटन के दिनांक से ही नामित उड़नदस्ते वाहनों और व्यक्तियों की चेकिंग का कार्य करेंगे। इसके अलावा मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए संचरण किए जा रहे नकदी की जब्ती के लिए कड़ी कार्रवाई करेंगे। यदि किसी व्यक्ति के कब्जे से 2.50 लाख या इससे अधिक की धनराशि मिलती है और वह उसका कोई अभिलेख प्रस्तुत नही कर पाता है को संदेह का पर्याप्त आधार है। इसका प्रयोग मतदाताओं को रिश्वत देने के लिए किया जा सकता है। ऐसी राशि का जब्त किया जाएगा और उसकी सूचना आयकर विभाग को दी जाएगी। उड़नदस्ता प्रतिदिन की कार्यवाही की रिपोर्ट अपर जिला मजिस्ट्रेट प्रशासन को उपलब्ध कराएंगे। उड़नदस्तों को सख्त हिदायत दी गई है कि राजनैतिक दलों, प्रत्याशियों एवं अन्य व्यक्तियों केसाथ कार्यवाही के दौरान पूरी नम्रता और शिष्टाचार का ध्यान रखें।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018