स्कूल जाकर जश्न में डूबे छात्र-छात्राएं

Shahjahanpur Updated Sat, 09 Jun 2012 12:00 PM IST
शाहजहांपुर। यूपी बोर्ड की हाईस्कूल परीक्षा का परिणाम जानने के बाद छात्र-छात्राओं में जबरदस्त उल्लास देखा गया। नगर के लगभग सभी स्कूलों में जश्न का माहौल था। परीक्षार्थियों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं था, कोई किसी के कंधों पर चढ़ रहा था, तो कुछ एक-दूसरे से गले मिलकर खुशी प्रगट कर रहा था।
चूंकि अब प्रत्येक स्कूल में कंप्यूटर की व्यवस्था हो चुकी है, लिहाजा बच्चों को परीक्षाफल जानने के लिए कहीं बाहर नहीं जाना पड़ा। मोबाइल पर तो उन्होंने रिजल्ट देखा ही, साथ ही कॉलेज पहुंचकर उन्होंने न सिर्फ अंक देखे, बल्कि अंकपत्र के प्रिंट भी लिए। फिर सभी ने आपस में अंकों का मिलान किया। मोबाइल से परिजनों, मित्रों और सगे-संबंधियों को खुशखबरी देने का सिलसिला भी इस बीच चलता रहा।
प्रधानाचार्या और स्कूल संचालकों ने बच्चों संग खुशियां बांटने का पूरा इंतजाम कर रखा था। उन्होंने सफल विद्यार्थियों को मिठाई खिलाकर उन्हें आशीर्वाद दिया। तमाम बच्चे खुशी से उछलते-कूदते और शोर मचाते हुए मोबाइक से घरों को रवाना हुए। घरों में भी बच्चों के अभिभावकों ने मिठाई बांटकर इस खुशी को अपने पड़ोसियों के साथ साझा किया। मंदिरों में देर रात तक भीड़ जुटी रही। परीक्षार्थियों ने प्रसाद चढ़ाकर ईश्वर के प्रति आभार व्यक्त किया।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018