अब कांग्रेस ने खोले अध्यक्ष पद के पत्ते

Shahjahanpur Updated Sun, 03 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पांच प्रत्याशी घोषित, बाकी की घोषणा शीघ्र: रंजन
विज्ञापन

- अध्यक्ष पद के लिए तिलहर से चांद, जलालाबाद से ममता, कटरा से सगीर, कांट से रईस और खुदागंज से खिलौना देवी का चुनाव लड़ना तय
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। कांग्रेस ने नगर निकाय चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए अपने पत्ते खोल दिए हैं। पांच प्रत्याशी घोषित करने के साथ ही बाकी का चयन भी जल्द होगा। पार्टी नेतृत्व से जिला चुनाव प्रभारी नामित रंजन दीक्षित की उपस्थिति में शनिवार को पार्टी कार्यालय पर हुई बैठक मेें यह फैसला लिया गया।
लखनऊ से आए श्री दीक्षित की भूमिका प्रेक्षक तक सीमित रही, क्योंकि प्रत्याशियों पर अंतिम फैसला कार्यकर्ताओं की आम राय से जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र दीक्षित और उनकी टीम ने किया। चुनाव प्रभारी ने अध्यक्ष पद को तिलहर नगरपालिका के लिये चांद अंसारी, जलालाबाद से पूर्व चेयरमैन संजय पाठक की पत्नी ममता पाठक, कटरा नगर पंचायत से सगीर खां, कांट से रईस मियां और खुदागंज नगर पंचायत से खिलौना देवी राठौर को चुनाव लड़ाने की औपचारिक घोषणा की। बाकी चेयरमैनी लड़ने वालों के नाम अगले कुछ दिनों में फाइनल होंगे।
इससे पूर्व जिलाध्यक्ष श्री दीक्षित ने कहा कि वार्ड से लेकर अध्यक्ष स्तर तक प्रत्याशियों की कमी नहीं है। कमी निष्ठा और समर्पण में है। कार्यकर्ता एकजुट होकर इसे दूर करें। शहर अध्यक्ष सुहेल बेग ने कहा कि नगर समेत अन्य निकायों मेें वार्ड सदस्यों की उम्मीदवारी को लेकर कोई दुविधा नहीं, लेकिन उनके नामों पर अध्यक्ष पद को चयनित उम्मीदवारों की सहमति बेहतर नतीजे देगी।


जिताऊ के साथ टिकाऊ होना जरूरी: रंजन
अमर उजाला से बातचीत में रंजन दीक्षित ने कहा कि अन्य निकायों में प्रत्याशियों को लेकर कोई विवाद नहीं है। कोशिश यह है कि प्रत्याशी वही बनें जो वास्तव में कांग्रेस के वर्कर हों और जिताऊ के साथ टिकाऊ साबित होने के साथ लोकसभा चुनाव में भी पूरा दम-खम दिखा सकें।


चेयरमैनी नहीं लड़ेंगे रजनीश गुप्ता
शाहजहांपुर नगर पालिका अध्यक्ष पद के प्रबल दावेदार रजनीश गुप्ता ने चुनाव न लड़ने का फैसला ले लिया है। इसलिए उन्होंने आज अपना बायोडाटा भी नहीं दिया। दावा पेश नहीं करने की वजह पूछे जाने पर नपे-तुले ‘डिप्लोमेटिक’ अंदाज में बोले: व्यापारिक व्यस्तता की वजह से एप्लाई नहीं किया...वैसे पार्टी नेतृत्व जो आदेश देगा, वह शिरोधार्य होगा। उधर, रजनीश गुप्ता के चुनाव न लड़ने के फैसले से समीकरण बदलते नजर आ रहे हैं। हालांकि कांग्रेस किसको मैदान में उतारेगी, इस पर फैसला शेष है।


यह सभी रहे मौजूद
पार्टी के जिला महासचिव मनोज त्रिपाठी के संचालन में हुई बैठक में पूर्व विधायक चेतराम, वीरेंद्र प्रताप सिंह मुन्ना, पूर्व जिलाध्यक्ष मानवेंद्र सिंह, एआईसीसी मेंबर शाहिद अनवर कुरैशी, फैजान अली खां, कौशल मिश्रा, मुजीबउर्रहमान खां, राकेश मिश्रा, सालिम खां, रोहित सिंह, अनूप वर्मा, कृष्ण विनोद मिश्रा, सगीर अहमद अंसारी आदि उपस्थित रहे। इसी मौके पर वेद प्रकाश रावत ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us