बिजली को लेकर तिलहर रहा बंद

Shahjahanpur Updated Fri, 25 May 2012 12:00 PM IST
राजमार्ग पर जाम लगने से अफसरों के पसीने छूटे
- पुलिस के हड़काने पर मची भगदड़, युवक नाले में गिरा
- 16 घंटे बिजली सप्लाई के आश्वासन पर खुला जाम
अमर उजाला नेटवर्क
तिलहर। विद्युत संघर्ष समिति की ओर से आहूत ‘तिलहर बंद तथा चक्का जाम’ अभूतपूर्व ढंग से सफल रहा। भीषण गर्मी में बिजली की आंख मिचौनी से तंग आ चुके नगरवासियों ने स्वेच्छा से अपने प्रतिष्ठान और कारोबार बंद रखकर अघोषित बिजली कटौती के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।
नगर के मुख्य चौराहे पर एकत्रित सैकड़ों नागरिकों ने लगभग प्रात: दस बजे हिंदू पट्टी चौराहे की ओर कूच कर दिया। कुछ देर नगर पालिका परिसर में रुकने के बाद हाईवे पर पहुंच कर वहां सड़क पर बैठ गये और यातायात अवरुद्ध कर दिया। इससे हाईवे पर लंबा जाम लग गया। बरेली के जेल अधीक्षक एके राव की गाड़ी भी पूरे समय जाम में फंसी रही। हाईवे पर जाम के कारण वहां मौजूद अफसरों के हाथ पांव फूल गये। बमुश्किल यहां पहुंचे एडीएम (प्रशासन) राजाराम ने जाम खुलवाने का प्रयास किया, लेकिन आंदोलनकारी बिजली विभाग के अधिशासी अभियंता को बुलाने पर अड़ गये। काफी जद्दोजहद के बाद लिखित आश्वासन पर लगभग दो घंटे बाद एडीएम की मध्यस्थता के बाद जाम खुल सका। इस दौरान प्रशासन ने किसी संभावित गड़बड़ी से निपटने को बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर रखा था। निकटवर्ती थानों से भी पुलिस बल बुलाया गया था और एक कंपनी पीएसी भी मौजूद रही। हाईवे पर अधिकारियों से भिड़ी एक तेज तर्रार महिला नेत्री के शांत न होने पर सीओ और कोतवाल महिला पुलिस न लाने पर झल्लाते देखे गये। पुलिस द्वारा हड़काने पर मची भगदड़ में एक युवक कीचड़ से भरे गहरे नाले में गिर पड़ा और गर्दन तक कीचड़ में धंस गया, जिसे बाद में कुछ लोगाें ने सहारा देकर बाहर निकाला।
हाईवे पर जाम के दौरान वार्ता के समय प्रशासन की ओर से एडीएम राजाराम, एसपी सिटी डॉ. एसएन भारद्वाज, अधिशासी अभियंता आरपी गुप्ता आदि और संघर्ष समिति के आनंद सहाय, अनंत सहाय, भाजयुमो के नगराध्यक्ष पप्पू शर्मा, हितेश गुप्ता आदि मौजूद रहे।

यह मिले जनता को आश्वासन
- डबल ग्रुप से 16 घंटे बिजली सप्लाई मिलेगी, जोकि रात 11 बजे से शुरू होगी।
- जेई की तैनाती एक हफ्ते में होगी। तिलहर नगर आरएपीडीआरपी योजना में चयनित है। शीघ्र काम शुरू कराकर टीपीएमओ लगाये जाएंगे।
- मोबाइल ट्रंासफार्मर दो महीने में उपलब्ध कराये जायेंगे।
- 132 केवी सब स्टेशन का निर्माण तीन महीने के अंदर शुरू होगा।


महंगाई और बिजली कटौती पर जताया रोष
शाहजहांपुर। भारतीय कम्युनस्टि पार्टी की बैठक में महंगाई और बिजली कटौती पर रोष जाहिर किया गया। रस्तोगी धर्मशाला में हुई बैठक में सुरेश कुमार, रामशंकर लाल, आकाश दीप, उमंग गुप्ता, जगदीश प्रसाद, असित कुमार गुप्ता, जवाहर लाल, पंकज अग्रवाल, रमाकांत अवस्थी, अर्जुन लाल यादव, बलराम आदि ने विचार व्यक्त किए।

हादसे रोकने को सुधारें नेटवर्क, डीएम को ज्ञापन
कांट (शाहजहांपुर)। यहां के नागरिकों का एक शिष्टमंडल ईदगाह मैनेजिंग कमेटी के अध्यक्ष शाहजाद अहमद खां के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर डीएम रितु माहेश्वरी से मिला और उन्हें ज्ञापन देकर कस्बे में जर्जर बिजली लाइनें जल्द ठीक कराने की मांग की। नागरिकों ने बिजली हादसे और विस्फोट में मारे गए लोगों के आश्रितों को शासन से आर्थिक सहायता नहीं मिलने के विरोध में 12 जून से बेमियादी अनशन शुरू करने की चेतावनी भी दी।
शिष्टमंडल में रईस मियां, विनोद कुमार, अमित कुमार, खालिद खां, राकेश कुमार, जावेद अली, इरशाद खां, मोहीद खां, प्रमोद कुमार आदि शामिल रहे।

Spotlight

Most Read

National

पाकिस्तान की तबाही के दो वीडियो जारी, तेल डिपो समेत हथियार भंडार नेस्तनाबूद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पाकिस्तानी गोलाबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के जवाबी हमले में पाकिस्तान की कई फायरिंग पोजिशन, आयुध भंडार और फ्यूल डिपो को बीएसएफ ने उड़ा दिया है।

23 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper