क्रय केंद्र प्रभारी दो दिन में बदलें अपना रवैया

Shahjahanpur Updated Tue, 22 May 2012 12:00 PM IST
खामियां मिलीं तो दर्ज होगी एफआईआर
0 एजेंसी प्रबंधक पर भी गिरेगी गाज
0 डीएम की गेहूं खरीद समीक्षा बैठक
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। डीएम रितु माहेश्वरी ने गेहूं खरीद में अनियमितताओं की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने केंद्र प्रभारियों को अपनी कार्यप्रणाली बदलने के लिए दो दिन की मोहलत देते हुए कहा कि इसके बाद केंद्रों का सत्यापन और निरीक्षण कराया जाएगा। अगर खामियां मिलीं तो केंद्र प्रभारियों के खिलाफ रिपोर्ट होगी।
डीएम श्रीमती माहेश्वरी आज शाम कैंप कार्यालय में गेहूं खरीद और उसके उतार की समीक्षा कर रहीं थी। इस दौरान उन्हें बताया गया कि जिले में खरीद एजेंसियों ने अब तक 1.58 लाख एमटी गेहूं खरीदा गया है, लेकिन अभी तक मात्र 64 हजार एमटी गेहूं का उतार हो सका है, जो खरीद का मात्र 40 प्रतिशत ही है, शेष गेहूं केंद्रों पर खुले में पड़ा है। एफसीआई के क्षेत्रीय प्रबंधक को निर्देश देते हुए उन्होंने कहा किप्रतिदिन कम से कम सात केंद्रों पर 60 ट्रक गेहूं प्रति केंद्र उतार कराके इसकी सूचना प्रतिदिन उपलब्ध कराएं।


सचल दल ने वसूला 4.10 लाख का जुर्माना
पुवायां। सेल टैक्स के सचल दल के प्रभारी राजीव सिंह और संजीव कुमार की टीम ने गेहूं भरे तीन ट्रकों को पकड़कर 4.10 लाख रुपये का जुर्माना वसूला है।
टीम के अधिकारी संजीव कुमार ने बताया कि खुटार में पूरनपुर मार्ग पर गेहूं भर एक ट्रक पकड़ा गया। गेहूं का पुवायां से उत्तराखंड के काशीपुर ले जाया जा रहा था। चालक के पास वैध कागजात नहीं पाए जाने पर एक लाख 42 हजार 912 रुपये का जुर्माना वसूला गया। उसके बाद पुवायां खुटार मार्ग पर गेहूं से भरे दो ट्रक पकड़े गए। एक ट्रक काशीपुर और दूसरा बिलासपुर जा रहा था। दोनों ट्रकों के चालको के पास वैध कागजात नहीं मिले। इनमें एक ट्रक पर 1.33 लाख और दूसरे पर 1.52 लाख का जुर्माना वसूला गया।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

Recommended

Mere Alfaz

वक्त

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

कर्तव्यपथ

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

मुकद्दर

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

रखिये

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

उरी हमला

24 जनवरी 2018

Mere Alfaz

पलायन

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls