बिजली कटौती पर उबले मिश्रा गुट के व्यापारी

Shahjahanpur Updated Tue, 22 May 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
बैठक में तीन दिवसीय धरना-प्रदर्शन की रणनीति तय
विज्ञापन

सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। भीषण गर्मी के दौर में बेतहाशा बिजली कटौती को लेकर उद्योग व्यापार मंडल मिश्रा गुट से जुड़े व्यापारियों में सोमवार को उबाल आ गया। एक मैरिज लॉन में संगठन के पदाधिकारियों ने आपात बैठक करके कटौती का समय बदले नहीं जाने की दशा में कलक्ट्रेट गेट पर 24 मई से तीन दिवसीय धरना-प्रदर्शन की रणनीति बनाई।
बैठक की अध्यक्षता करते हुए संगठन के जिलाध्यक्ष कुलदीप सिंह दुआ ने कहा: बिजली विभाग ने बड़े पैमाने पर कटौती करके जन सामान्य का सुख-चैन छीन लिया है। शहर को सप्लाई देने वाले पैना पॉवर स्टेशन के अफसर मशीनों की मेंटीनेंस को आने वाला बजट हड़पकर आए दिन फाल्ट के बहाने बिजली संकट को बढ़ावा दे रहे हैं।
नगर अध्यक्ष अनिल गुप्ता ने कहा: अफसरों की लापरवाही से मशीनों में होने वाली खराबी का खामियाजा शहर के लोगों को भुगतना पड़ रहा है, लेकिन अब इस तरह की मनमानी सहन नहीं की जाएगी। जिला महामंत्री नाजिम खां ने कहा: पैना पॉवर स्टेशन से जानबूझकर कटौती की जा रही है जिससे कि बिजली की खपत कम हो और उसी अनुपात में राजस्व वसूली कम करनी पड़े।
नगर महामंत्री धर्मपाल रैना ने रात में होने वाले लाइन फाल्ट ठीक नहीं किए जाने पर कटाक्ष करते हुए कहा: बिजली अभियंताओं को रात में सेवाएं उपलब्ध नहीं होने की अधिकृत घोषणा कर देनी चाहिए। युवा इकाई के जिलाध्यक्ष ललित खुराना ने शहर में बढ़ती गंदगी पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि संक्रामक रोग फैलने पर नगरपालिका परिषद के अधिकारी जिम्मेदार होंगे।
अंत में सभी के सुझावों पर विचार करके सर्वसम्मति से तय किया गया कि रात 10 से 11 बजे तक होने वाली कटौती पर रोक लगाने के साथ रोस्टरिंग चार्ट में बदलाव नहीं किया गया तो 24, 25 और 26 मई को पूर्वान्ह 11 से दुपहर एक बजे तक कलक्ट्रेट गेट पर प्रदर्शन कर धरना दिया जाएगा।
बैठक में जवाहर रस्तोगी, नरेंद्र गुप्ता, वेद प्रकाश रावत, निरंकार सिंह, राजनारायण गुप्ता, पंकज सिंह, विजय तुली, राजीव कमरा, जवाहर सिंह, मो. रफी, सुरेंद्र सेठी, मनोज आदि मौजूद रहे।



तिलहर में भी कटौती के विरोध में नारेबाजी
24 को करेंगे बाजार बंद और हाइवे जाम
तिलहर। बजरिया चंदन लाल में बिजली की अंधाधुंध कटौती को लेकर नागरिक गुस्सा गए और आम सभा में विद्युत संघर्ष समिति के गठन का फैसला लिया। साथ ही मुख्य चौराहे पर इकट्ठा होकर बिजली विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। तय हुआ कि मंगलवार को सुबह दस बजे इस संबंध में एसडीएम से वार्ता की जाएगी। वार्ता में संतोषजनक हल न निकलने पर 24 मई को बाजार बंदकर नेशनल हाईवे पर जाम लगाया जाएगा। बैठक में मुख्य रूप से हितेश गुप्ता, श्याम रस्तोगी, संजय गुप्ता, चांद अंसारी, अनन्त सहाय, देवेंद्र गुप्ता, डॉ. प्रमोद मिश्रा आदि मौजूद रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us