हिंदू की पट्टी दो बहनों ने जहर खाकर दी जान

Shahjahanpur Updated Thu, 17 May 2012 12:00 PM IST
कमरे के कुंडा तोड़कर निकाले गए शव
0 कानपुर से तय हो गई थी प्रतिमा की शादी
0 पोस्टमार्टम के बाद बिसरा सुरक्षित
अमर उजाला नेटवर्क
तिलहर। मंगलवार की रात दो सगी बहनों ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। आत्महत्या करने से पहले दोनों ने कमरे की कुंडी अंदर से बंद कर ली। सुबह बमुश्किल कमरे के दरवाजे का कुंडा तोड़ कर दोनों के शव बाहर निकाले गए। पोस्टमार्टम के बाद बिसरा सुरक्षित कर जांच को भेजा जा रहा है। एसपी का कहना है कि आत्महत्या की वजह जानने को जांच शुरू कर दी गई है।
मोहल्ला हिंदू पट्टी निवासी चंद्रमोहन मुरारी सक्सेना सिंचाई विभाग के रिटायर्ड कर्मचारी हैं। उन्होंने बताया कि रात खाना खाने के बाद सभी परिजन घर के आंगन में सो गए, जबकि रात में किसी समय उनकी बेटी प्रतिमा (28) और प्रीति (26) कमरे के अंदर सो गईं। सुबह पांच बजे मां ने दरवाजा खटखटाया तो दरवाजा नहीं खुला। किसी तरह से कुंडा तोड़कर दरवाजा खोला गया। अंदर देखा तो दोनों बहनों के शव चारपाई से नीचे जमीन पर पड़े थे। दोनों ने कोई जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। दो सगी बहनों के एक साथ आत्महत्या के मामले से आसपास के लोग सन्न रह गए, काफी संख्या में यहां भीड़ लग गई।
पिता चंद्र मोहन ने बताया कि प्रतिमा की शादी कानपुर तय कर दी गई थी, जिससे वह सहमत भी थी। सोमवार को इसी सिलसिले में कानपुर जाना था। तमाम लोग एसपी डॉ. एके राघव भी मौके पर पहुंच गए। पोस्टमार्टम में मौत की वजह पता न चलने के कारण दोनों का बिसरा सुरक्षित कर जांच को भेजा गया है।


दोनों एक दूसरे का रखतीं थीं ख्याल
पिता चन्द्रमोहन मुरारी सक्सेना कहना है कि दोनों बहनाें में एक दूसरे से बेहद लगाव था और परस्पर एक दूसरे के प्रति समर्पण की भावना थी। कभी किसी बात पर उन दोनों में कोई मनमुटाव नहीं होता था। दोनों एमकॉम पास थीं और उर्दू से इंटर और कम्प्यूटर कोर्स भी साथ साथ किया था।


कानपुर तय हो चुकी थी प्रतिमा की शादी
प्रतिमा की शादी कानपुर के एक युवक से तय हो चुकी थी। उसका होने वाला पति आर्डनेंस फैक्ट्री मे काम करता है। परिजनों की पसंद पर प्रतिमा भी राजी थी। सोमवार को परिजन उसकी मंगनी के सिलसिले में कानपुर जाने वाले थे कि इससे पहले ही उसने आत्महत्या कर ली।


दोनों बहनों ने आत्महत्या की है। लड़कियों के पिता ने भी पुलिस को लिखकर दे दिया है कि दोनों ने सुसाइड किया। सुसाइड की वजह क्या रही इसकी छानबीन की जा रही है।
0000000000
- डा. एके राघव, पुलिस अधीक्षक



मायके से नहीं आने
पर खा लिया जहर
देवकली-बंडा। पत्नी के मायके से नहीं आने पर युवक ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। उसे गंभीर हालत में सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
गांव बरीबरा कालोनी निवासी एक युवक की गांव ताजपुर में ससुराल है। साले से विवाद हो जाने के चलते उसकी पत्नी मायके में रह रही है। परिवार के लोगों ने बताया कि बीते दिन युवक पत्नी की विदा कराने गया था, लेकिन उसके इंकार करने पर उसने बंडा के एक मंदिर में जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। हालत बिगड़ने पर कुछ लोगों ने उसके पास मिले फोन से परिवार के लोगों को मामले की जानकारी दी। सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। जानकारी पाकर पत्नी भी अस्पताल आ पहुंची। डॉक्टरों ने युवक की हालत खतरे से बाहर बताई है।

Spotlight

Most Read

Shimla

कांग्रेस के ये तीन नेता अब नहीं लड़ेंगे चुनाव, चुनावी राजनीति से लिया संन्यास

पूर्व मंत्री एवं सांसद चंद्र कुमार, पूर्व विधायक हरभजन सिंह भज्जी और धर्मवीर धामी ने चुनाव लड़ने की सियासत को बाय-बाय कर दिया है।

17 जनवरी 2018

Related Videos

यूपी मे यहां बीजेपी के चेयरमैन 26 जनवरी को मनाएंगे स्वतंत्रता दिवस

26 जनवरी को पूरे देश में गणतंत्र दिवस मनाया जाता है, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में बीजेपी के चेयरमैन ने लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी है। देखिए कहां हुई चूक।

7 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper