मां को समर्पित रहा शुक्रवार

Shahjahanpur Updated Sat, 12 May 2012 12:00 PM IST
स्कूलों में शुरू हुआ मदर्स डे मनाने का सिलसिला
- बच्चों ने कविताएं-गीत सुनाकर और कार्ड बनाकर मां को किया याद
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। स्कूलों में मदर्स डे मनाने का सिलसिला शुरू हो चुका है। इसी कड़ी में लीड कांवेंट और किडजी प्री-स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन हुआ। बच्चों ने मां को समर्पित कविताएं सुनाईं और ग्रीटिंग कार्ड बनाए।
लीड कांवेंट में प्रधानाचार्य तराना जमाल ने मदर्स डे के महत्व पर प्रकाश डाला। प्राइमरी कक्षाओं के बच्चों ने हैंड्स प्रिंट कर मां के प्रति प्रेम प्रकट किया। जूनियर के बच्चों ने कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता में सहभागिता की। इस मौके पर निदेशक मोहम्मद जमाल ने मेधावी बच्चों को पुरस्कृत भी किया। आयोजन में साधना बोस, रीमा, तूलिका तिवारी, रंजीता शुक्ला, नीतू, सना, सवा, शाइंदा, प्रभजोत, सुचिता, सबिहा, सुंबुल, फरहानाज, गुरुप्रीत कौर, स्वाति नारंग, सीमा दीक्षित आदि का योगदान रहा।
उधर, किडजी प्री-स्कूल में बच्चों ने कार्ड बनाकर मां को बधाई दी। प्राज्ञी, प्लाक्षा, मान्या, राधा आदि बच्चों ने ‘तू कितनी अच्छी है’, तारून्या, खुशी, इशिता, प्रियांशी, अरिहंत आदि ने ‘ओम साईं राम-सबसे पहले लूंगा मम्मी डैडी का नाम’, आदित्य, मिष्ठी, वैष्णवी, कैवल्या, जेसिका आदि ने ‘ऐ मां तेरी सूरत से अलग भगवान की सूरत क्या होगी’ नामक गीत सुनाकर तालियां बटोरीं। आयोजन में डायरेक्टर निर्भय अग्रवाल, संध्या शुक्ला, कीर्ति सोलंकी, मोनिका विश्नोई, मीनाक्षी कश्यप, ऊषा आदि शिक्षिकाओं का योगदान रहा।



रॉयन के बच्चों ने महिलाओं को साड़ियां बांटीं
शाहजहांपुर। मां तो मां है, वह कभी अपनी-पराई सीमा में नहीं बांधी जा सकती। शायद इसी भावना को मन में संजोकर रॉयन इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने मदर्स डे के उपलक्ष में विनोबा सेवा आश्रम जाकर वहां काम करने वाली महिलाओं को साड़ियां भेंट कीं और उनके साथ भोजन भी किया।
प्रधानाचार्य और कक्षाध्यापकों के साथ बरतारा आश्रम पहुंचे स्कूली बच्चों ने मां के प्रति आभार जताते हुए सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मनोरंजन किया। इसके बाद उन्होंने वहां महिलाओं के साथ खाना खाया और उन्हें साड़ियां वितरित कीं। इस अवसर पर आश्रम के संस्थापक रमेश भइया, विमला बहन, बी कुमार आदि का योगदान रहा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls