महमंद जलालनगर सूची से 350 मतदाता गायब

Shahjahanpur Updated Fri, 11 May 2012 12:00 PM IST
निकाय निर्वाचक नामावली अभियान का सच
- एसडीएम के आदेश पर भी पूरक सूची में नहीं हुए दर्ज
- पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत पेश दावे जांच में सही मिले
ऋषि श्रीवास्तव
शाहजहांपुर। निकाय चुनाव के मद्देनजर एक तरफ निर्वाचन आयोग अधिक से अधिक मतदाताओं के नाम सूची में शामिल कराने को अभियान चला रहा है, वहीं दूसरी ओर अभियान से जुड़े कर्मचारी मतदाताओं के नाम सूची में दर्ज नहीं होने देने के हथकंडे अपना रहे हैं। ऐसा ही मामला शहर के वार्ड संख्या 42 महमंद जलालनगर का है, जहां करीब 350 मतदाताओं के दावे जांच में सही पाए गए हैं। इतना ही नहीं एसडीएम से सत्यापित होने के बाद भी पूरक सूची में शामिल नहीं किए गए हैं।
वार्ड संख्या 42 महमंद जलालनगर की मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने को 2012 में चले पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत दावे प्रस्तुत किए गए थे, जिसमें से निर्वाचक नामावली भाग संख्या 259 में 58, भाग संख्या 260 में 48, भाग संख्या 261 में 55, भाग संख्या 262 में 18, भाग संख्या 263 में 115, भाग संख्या 264 में 134 मतदाताओं के दावे सही पाते हुए निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी/ एसडीएम ने उनको पूरक सूची में दर्ज किए जाने के आदेश पारित कर दिए, लेकिन निर्वाचन कार्यालय से प्रकाशित पूरक सूची में उक्त भाग संख्या के कालम में न तो कोई परिवंर्धन एवं संशोधन दिखाया गया है और ना ही अपमार्जन किया जाना दर्शाया गया है।
पूर्व वार्ड सदस्य मो. आसिफ सलीम ने बताया कि इस मामले की शिकायत भी उन्होंने डीएम सहित कई अधिकारियों से की, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका। उन्होंने कहा कि दावे सही पाए जाने के बाद भी पूरक सूची में नामों को शामिल नहीं किया जाना हैरत की बात है, क्योंकि आयोग मतदाताओं के नाम दर्ज कराने को अभियान चला रहा है, वहीं कर्मचारी सही नामों को भी नहीं जोड़ पा रहे हैं। जब शहर के एक वार्ड की यह स्थिति है तो बाकी वार्डों में क्या स्थिति होगी। इसका अंदाजा सहज लगाया जा सकता है।
इधर, नवागत एसडीएम सदर जयनाथ यादव ने कहा है कि उनके संज्ञान में मामला नही है फिर भी यदि ऐसा मामला है तो उसकी जांच कराएंगे और मामला सही होने पर दोषी कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी।


सूची में नहीं तिलहर जई के एक हजार मतदाता भी
नगर पालिका परिषद के वार्ड संख्या -11 मोहल्ला तिलहर जई आंशिक केकरीब एक हजार मतदाताओं के नाम सूची से गायब कर दिए गए हैं। मो. निवासी अब्दुल खालिद खां की शिकायती पत्र पर सिटी मजिस्ट्रेट ने इस मामले की जांच के आदेश एसडीएम सदर को दिए हैं।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018