गेहूं न तुलने पर उबले किसान

Shahjahanpur Updated Tue, 08 May 2012 12:00 PM IST
डिप्टी आरएमओ के सामने नारेबाजी
- लखविंदर के समर्थन में किसान
- कागजों में चल रहे हैं एक दर्जन केंद्र
अमर उजाला नेटवर्क
तिलहर। मंडी स्थल पर संचालित गेहूं क्रय केंद्रों पर व्याप्त अनियमितताएं और बिना सुविधा शुल्क गेहूं खरीद न होने के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले लखविंदर के समर्थन में तमाम किसान लामबंद होकर सोमवार को मंडी समिति पहुंचे और वहां मौजूद डिप्टी आरएमओ एके त्रिपाठी के सामने जमकर नारेबाजी की।
किसानों का कहना है कि गत तीन मई से वह सेंटरों पर पड़े अपने गेहूं की रखवाली कर रहे हैं, परंतु वह तोला नहीं जा रहा है।
उधर, लखविंदर ने प्रशासन के अनुरोध पर अपना अनशन एक दिन आगे बढ़ा दिया है, क्योंकि लखविंदर के कुछ गेहूं की आज तोल की गई। उसका कहना है कि सारे गेहूं की तोल सोमवार शाम तक नहीं हुई तो वह अपने साथियों के साथ मंगलवार सुबह दस बजे अनशन शुरू कर देंगे।


डिप्टी आरएमओ ने कराई फोटोग्राफी
डिप्टी आरएमओ एके त्रिपाठी ने दोपहर में क्रय केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्हें लगभग सभी केंद्र सूनसान मिले और कर्मचारी विहीन मिले। उन्होंने केंद्रों की फोटोग्राफी भी की। साथ ही इस संबंध में कड़ी नाराजगी जाहिर की। इस दौरान गेहूं न तुलने से परेशान किसानों ने उन्हें अपनी व्यथा बताई।


तीन मई से तोल के इंतजार में बैठे किसान
गांव दोषपुर के महेश, देव सिंह, महिपाल सिंह, सत्यपाल, रामकृपाल,हरीशचन्द्र, राजेश, वीरपाल, फकीरे, बावानन्द, सुखपाल और गांव जाटईया के रविंद्र सिंह का गेहूं नहीं तुल पा रहा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

प्रेम में बदनामी के डर से नाबालिग ने खुद को फूंका

शाहजहांपुर में एक नाबालिग लड़की ने बदनामी के डर से आग लगाकर जान दे दी। लड़की के प्रेमी ने लड़की के घर फोन करके दोनों के प्रेम प्रसंग की बात कही। जिसके बाद लड़की ने बदनामी से बचने के लिए ये कदम उठाया।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls