आंधी से हद्दफ इलाके में तार टूटे

Shahjahanpur Updated Wed, 02 May 2012 12:00 PM IST
ककरा में केबिल फाल्ट, घंटों ठप रही बिजली सप्लाई
- ककरा कलां, मामुड़ी, लाला तेली बजरिया, तिलहरजई, अलीजई, आनंदपुरम् क्षेत्रों में चार घंटे रहा बिजली संकट
सिटी रिपोर्टर
शाहजहांपुर। सोमवार की रात बूंदाबांदी के साथ हवा केतेज अंधड़ों ने शहर के दक्षिण-पश्चिम इलाके केबिजली नेटवर्क को झकझोर डाला। हद्दफ इलाके में आंधी की चपेट में आकर ओवरहेड लाइन के तार आपस में टकराकर टूट गए। यही नहीं, ककरा कलां सब स्टेशन के पास केबिल में फाल्ट पैदा हो गया, जिससे आसपास के कई मोहल्लों में बिजली सप्लाई घंटों ठप रही।
पॉवर कारपोरेशन के सिस्टम कंट्रोल से घोषित पॉवर रोस्टरिंग के विपरीत मनमाने तरीके से हो रही अघोषित बिजली कटौती से जन सामान्य के लोगों समेत विभागीय अभियंता पहल से ही परेशान हैं। उस पर होने वाले लाइन फाल्ट बिजली नेटवर्क को चरमरा रहे हैं। सोमवार को दिन ढलने के बाद यही हुआ। सुबह और शाम की कटौती झेल चुके उपभोक्ताओं को रात में बिजली मिलने की उम्मीद बंधी, लेकिन रात करीब आठ बजे मौसम के बिगड़ैल तेवर ने इस पर पानी फेर दिया।
आसमान पर अचानक छाए बादलों की गड़गड़ाहट के साथ तेज हवा चलने लगी। बूंदाबांदी के साथ अंधड़ तेज हो गए। हालांकि, कुछ मिनट के बाद बूंदाबांदी का दौर थम गया, लेकिन आंधी का दौर जारी रहने से हद्दफ इलाके में 11 केवी लाइन के तार आपस में टकराकर शार्ट सर्किट से टूट गए। बिजली कर्मियों ने रात करीब साढ़े दस बजे इस फाल्ट को दूर किया, लेकिन इसी बीच सप्लाई चालू होने पर ककरा के पास केबिल बर्स्ट होने से बिजली फिर से गुल हो गई।
बिजली नेटवर्क को इन फाल्टों से पहुंचे नुकसान के कारण ककरा कलां, बीबीजई हद्दफ, मामुड़ी, लाला तेली बजरिया (आंशिक), तिलहरजई, अलीजई, आनंदपुरम, आजादपुरम, मदराखेल, लोहारों का चौराहा, अंबा सिनेमा रोड, सिंजई आदि क्षेत्रों में करीब चार घंटे तक बिजली संकट बना रहा। इसके बाद भी तेज हवा के कारण बार-बार लाइनें ट्रिप करने से सप्लाई में व्यवधान पड़ता रहा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी में नौकरियों का रास्ता खुला, अधीनस्‍थ सेवा चयन आयोग का हुआ गठन

सीएम योगी की मंजूरी के बाद सोमवार को मुख्यसचिव राजीव कुमार ने अधीनस्‍थ सेवा चयन बोर्ड का गठन कर दिया।

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के दो दिन तक बंधक बनाकर किया गैंगरेप

यूपी में जहां एक तरफ अपराधियों पर नकेल कसने के लिए ताबड़तोड़ मुठभेड़ हो रही हैं। वहीं दूसरी तरफ महिलाओं से गैंगरेप की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला शाहजहांपुर का है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper