विज्ञापन
विज्ञापन

संगहा गांव में लगी भीषण आग, दो दर्जन घर जलकर राख

Shahjahanpur Updated Wed, 05 Nov 2014 05:30 AM IST
ख़बर सुनें

विज्ञापन
बच्चे को बचाने के चक्कर में एक महिला झुलसी
एक बकरी जलने के साथ ही तीन जानवर झुलसे
नगदी समेत करीब 10 लाख का सामान हुआ बर्बाद
अमर उजाला ब्यूरो
जलालाबाद। मिर्जापुर क्षेत्र के गांव संगाहा में दोपहर करीब एक बजे आग लग गई। देखते ही देखते आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। इस भीषण आग ने करीब दो दर्जन कच्चे व एवं पक्के मकानों को अपनी चपेट में लिया। आग की चपेट में आकर एक महिला गंभीर रूप से झुलस गई, जबकि एक बकरी जलकर मर गई। वहीं, तीन बकरियां और एक भैंस गंभीर रूप से झुलस गई। इस अग्निकांड से हजारों की नगदी और गल्ला और घरेलू सामान मिलाकर करीब 10 लाख का नुकसान हो गया।
मिर्जापुर क्षेत्र के गांव संगाहा में रहने वाले लोगों के लिए मंगलवार का दिन तब अमंगलकारी हो गया, जब उनके गांव में आग लग गई। दोपहर करीब एक बजे अधिकांश गांव वाले अपने खेतों में थे, तभी जाकिर के घर में आग लगी तो लोगों ने उसे बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका। देखते ही देखते आग ने सद्दीक, साबिर, रमेश, रामसनेही, रामलडै़ते, ऋषीपाल, पप्पू, नेत्रपाल, गुडडू, ब्रजेश, अवधेश, दिनेश, राजपाल, बबलू, रामबरन तथा बालिस्टर आदि के घरों को अपनी चपेट में ले लिया। सभी के मकानों में एक साथ आग लग जाने की वजह से लोग संकट में पड़ गए, कि इस भीषण आग पर काबू कैसे पाया जाए।
इसके बाद भी ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत करने के बाद करीब दो घंटे में आग पर काबू तो पा लिया, लेकिन इससे पहले उनके घरों में रखा सब-कुछ स्वाहा हो चुका था।
00
इनका हुआ अधिक नुकसान
इस भीषण आग से नुकसान तो काफी लोगों का हुआ, लेकिन मोटे तौर पर साबिर की दस हजार की नगदी, रामलड़ैते की दो हजार की नगदी तथा जाकिर की बकरी जलकर मर गई। वहीं, जाकिर की बहन गूजर देवी गंभीर रूप से झुलस गई। साथ ही उसकी भेैंस और तीन बकरियां भी आग की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गईं।
00
खुले में रात गुजारेंगे अग्निकांड के पीड़ित
अग्निकांड के पीड़ित परिवारों के यहां घरेलू सामान व गल्ला ही नही पहनने बल्कि रजाई, गद्दे, दरी आदि ओढ़ने-बिछाने के कपडे़ जलकर राख हो गए। इससे उनके सामने खाने से लेकर सोने और बैठने तक की समस्या खड़ी हो गई है। चारपाई और छप्पर आदि कुछ जल जाने से इस ठंड के महीने में इन लोगों को खुले आसमान के नीचे रातें गुजारने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
00
तहसीलदार ने राहत दिलाने का भरोसा
तहसीलदार लालता प्रसाद तिवारी, कानूनगो राकेश गुप्ता लेखपाल किशन लाल तथा मिर्जापुर एसओ प्रदीप सिंह आग लगने की सूचना मिलते ही संगहा गांव पहुंच गए। इस संबंध में तहसीलदार ने बताया कि पीड़ित परिवारों को राहत पहुंचाने की हरसंभव कोशिश की जाएगी। आग से हुए नुकसान का आकलन कर लिया गया है और शीघ्र ही पीड़ितों को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाएगी।
विज्ञापन

Recommended

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन
Oppo Reno2

OPPO के Big Diwali Big Offers से होगी आपकी दिवाली खूबसूरत और रौशन

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Bareilly

शाहजहांपुरः कमलेश तिवारी हत्याकांड को लेकर अलर्ट, पुलिस ने जगह-जगह मारे छापे

लखनऊ में हुई कमलेश तिवारी हत्याकांड को लेकर जनपद शाहजहांपुर की पुलिस भी अलर्ट रही और संदिग्धों की तलाश में कई जगह छापेमारी की।

21 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

एग्जिट पोल नतीजों में भाजपा को मिल रहा प्रचंड बहुमत

हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को वोट डाले गए. चुनाव के नतीजे 24 अक्टूबर को आएंगे, लेकिन उससे पहले एग्जिट पोल में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिल रहा। देखिए रिपोर्ट

21 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree