दुकानदार के साथ दुर्व्यवहार पर व्यापारियों में आक्रोश

Gorakhpur Bureauगोरखपुर ब्यूरो Updated Wed, 28 Oct 2020 10:45 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹299 Limited Period Offer. HURRY UP!

ख़बर सुनें
दुकानदार के साथ दुर्व्यवहार पर व्यापारियों में आक्रोश
विज्ञापन

एडीएम ने एसडीएम और खाद्य सुरक्षा अधिकारी को नोटिस भेजकर मांगा जवाब
पीड़ित दुकानदार को भी घटना के संबंध में साक्ष्य प्रस्तुत करने का दिया मौका
संवाद न्यूज एजेंसी
धनघटा। हैंसर बाजार के सोनाड़ी चौराहे पर मंगलवार को मिठाई दुकानदार के साथ खाद्य सुरक्षा अधिकारी और एसडीएम द्वारा किए गए दुर्व्यवहार से व्यापारियों में रोष है। व्यापारियों का कहना है कि कानून का भय दिखाकर दुकानदारों का उत्पीड़न किया जा रहा है। इधर, प्रकरण के जांच अधिकारी एडीएम ने एसडीएम और खाद्य सुरक्षा अधिकारी को नोटिस जारी करके घटना के संबंध में उनका स्पष्टीकरण मांगा है।
शुक्रवार को कृष्णा स्वीट हाउस पर मिठाई का नमूना लेने गए एसडीएम और खाद्य सुरक्षा अधिकारी से दुकानदार अनूप कुमार से विवाद हो गया था। जिस पर अफसर दुकानदार को अपने वाहन में बैठाने की कोशिश करने लगे, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। अनूप कुमार का आरोप है कि टीम के लोग उसे मारे-पीटे और कपड़ा भी फाड़ दिए। घटना के बाद हैंसर बाजार के व्यापारी धनघटा-सिकरीगंज मार्ग को जाम करके अधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग करने लगे। तीन घंटे बाद जाम तब समाप्त हुआ जब राज्यमंत्री श्रीराम चौहान और एडीएम संजय पांडेय ने व्यापारियों को कार्रवाई का आश्वासन दिया। उसके बाद व्यापारी धनघटा थाने पर पहुंच गए और तहरीर लिखी जाने लगी। व्यापारियों द्वारा केस दर्ज कराने के प्रयास की जानकारी जब प्रशासनिक अमले को हुई तो उधर से भी मुकदमा दर्ज कराने की बात कही जाने लगी। उसके दोनों पक्षों के बीच मान-मनौव्वल शुुरू हुई जो बुधवार की शाम तक जारी रही। एसडीएम गुलशन कुमार ने बताया कि उनकी तरफ से किसी के भी विरुद्ध केस दर्ज कराने का सवाल ही नहीं उठता। एसओ आरके गौतम ने बताया कि किसी भी पक्ष ने तहरीर नहीं दी है। दूसरी तरफ हैंसर बाजार में यह चर्चा जोरों पर रही कि आखिर बार-बार क्यों उसी दुकान पर अधिकारी नमूना लेने पहुंचते हैं। इसके पूर्व लिए गए नमूना का दो मुकदमा दुकानदार न्यायालय में लड़ रहा है। दुकानदारों का यह भी तर्क था कि दूध किसी भी दुकानदार के घर नहीं पैदा होता है। अगर दूध में मिलावट मिलती है तो उसकी सजा दुकानदार को क्यों भुगतनी पड़े। एडीएम संजय कुमार पांडेय ने बताया कि प्रकरण की जांच शुरू कर दिए हैं। एसडीएम धनघटा और खाद्य सुरक्षा अधिकारी को नोटिस जारी करके घटना के संबंध में उनका कथन मांगा गया है। जबकि व्यापारी अनूप कुमार को भी घटना के संबंध में अपनी ओर से साक्ष्य प्रस्तुत करने का मौका दिया गया है। जांच में यदि टीम के लोग दोषी मिले तो कार्रवाई जरूर होगी।
व्यापारी के साथ हुई घटना की व्यापार मंडल ने की निंदा
जागरूकता कार्यक्रम नहीं चलाए जाने से नियम से अनभिज्ञ हैं व्यापारी
प्रकरण की निष्पक्ष जांच करा कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग
अमर उजाला ब्यूरो
संतकबीरनगर। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को हैंसर बाजार पहुंचा। मिठाई की दुकान पर नमूना लेने के दौरान हुए विवाद की जानकारी हासिल की। बाद में प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम गुलशन कुमार से भी मुलाकात कर घटना के बारे में विस्तृत चर्चा की। अवैैध वसूूली के संबंध में भी वार्ता की और घटना की निंदा की।
अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष अमित जैन और जिलाध्यक्ष श्रवण अग्रहरि ने कहा कि एसडीएम की अगुवाई में नमूना लेने गई टीम ने उचित कार्य नहीं किया। व्यापारी अनूप के साथ घटी घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। फूड विभाग की ओर से सिर्फ नमूने लिए जाते हैं। जबकि बदलते नियम कानून की जानकारी के लिए व्यापारियों को जागरूक करने की कोशिश नहीं की जाती है। इसके कारण नए नियमों से व्यापारी अनभिज्ञ हैं। विभाग की ओर से सिर्फ कागज में ही खानापूरी की जाती है, जिसका विरोध किया गया। फूड विभाग द्वारा अवैध वसूली के लिए रखे गए प्राइवेट कर्मियों पर तत्काल अंकुश लगाते हुए इनके विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गई। इस दौरान जिला महामंत्री विनीत चड्ढा, तहसील प्रभारी धनघटा उदयराज अग्रहरि, हैंसर बाजार नगर अध्यक्ष सुशील कुमार अग्रहरि, नगर महामंत्री हैंसर बाजार भालचंद्र आदि उपस्थित रहे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us

X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00
X