बदहाल सड़कों ने खोल दी विकास की पोल

Sant kabir nagar Updated Wed, 07 May 2014 05:30 AM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
मेंहदावल/संतकबीरनगर। मेंहदावल तहसील क्षेत्र की प्रमुख सड़के बदहाल हैं। चुनाव आयोग के निर्देश के बाद भी जिला प्रशासन सड़कों को गड्ढा मुक्त नहीं कर पाया है। जब मतदान कर्मचारी और सुरक्षा कर्मी इन रास्तों से होकर बूथों की ओर रवाना हुए तो रास्ते भर जनप्रतिनिधियों को कोसते रहे।
विज्ञापन

मेंहदावल तहसील क्षेत्र के मेंहदावल-करमैनी मार्ग, बौरब्यास मार्ग, मेंहदावल-नंदौर, दुर्गजोत-बेलहर मार्ग, नंदौर-गोईठहां मार्ग व जिला मुख्यालय जाने वाला बखिरा-बघौली मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया है। जिससे आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कत होती है। सड़कों की मरम्मत के लिए क्षेत्रवासियों ने कई बार धरना-प्रदर्शन भी किया लेकिन मार्ग की हालत जस की तस बनी रही। इसके अलावा लोगों ने जिला प्रशासन पर दर्जनों ज्ञापन भी दिए लेकिन फिर भी कोई सुनवाई नहीं हुई। लोकसभा चुनाव के दौरान चुनाव आयोग ने निर्देश जारी किया था कि सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए, लेकिन जिला प्रशासन व लोकनिर्माण विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों की उदासीनता के चलते सड़कों की मरम्मत नहीं हो पाई और मतदान कर्मचारी और सुरक्षा कर्मी हिचकोले लेते हुए बूथों पर पहुंचने को मजबूर हुए। बादा और हमीमपुर डिपो की दो बसें सुरक्षा कर्मियों के साथ जब मेंहदावल से करमैनी रोड पर बढ़ी तो उन्हें यहां के विकास की पोल खुलती नजर आई। बस में बैठे सुरक्षा कर्मी मार्ग को देखकर जनप्रतिनिधि के विकास का आकलन करते हुए कहने लगे कि यहां के लोग इन मार्गों पर रोज यात्रा कैसे करते होंगे।
उधर, सेमरियावां ब्लॉक के सबसेे प्रथम मतदान केंद्र पुरैना मंसूर को जोड़ने वाली गंगौली-पुरैना मार्ग की हालत भी किसी से छिपी नहीं है। सड़क जगह-जगह धंस गया है। जबकि गंगौली व पुरैना गांव लोहिया समग्र गांव भी चयनित है। यही हाल बाघनगर सिसई मार्ग का भी है। इस मार्ग पर पड़ने वाले गांव सिसई माफी, बुढ़ाननगर, उंचहराकला, सैथवलिया आदि गांव के मतदान केंद्रों तक जाना मुसीबत भरा है। तिलजा-अगया मार्ग भी बेहद खराब है। उसराशहीद-महुआरी, चोहरा-करमाखान मार्ग, दुधारा-परसा मार्ग की हालत काफी दयनीय है। नव्वागांव-हड़हा मार्ग पर चलना टेढ़ी खीर है। मतदान केंद्रों पर ईवीएम लेकर वाहनों से पहुंचे कर्मचारियों ने कहा कि सड़क इतनी जर्जर है कि वे लोग किसी तरह से यहां पर पहुंचे है। प्रशासन ने उन्हें कोई सहूलियत नहीं दी है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us