बैंक पर जाली नोट देने का आरोप

Sant kabir nagar Updated Sun, 26 Jan 2014 05:45 AM IST
पौली। धनघटा क्षेत्र के शिवबखरी गांव निवासी वशिष्ठ देव ने स्टेट बैंक की शाखा धनघटा के प्रबंधक और कैशियर पर जाली नोट देने का आरोप लगाया है। बैंक से निकाले गये डेढ़ लाख रुपये में से छह हजार रुपये जाली होने का आरोप लगाया है। उन्होंने शनिवार की देर शाम जाली नोट के साथ तहरीर पुलिस को दे दी।
वशिष्ठ देव का आरोप है कि स्टेट बैंक धनघटा की शाखा के खाता संख्या 33519674489 से उन्होंने शनिवार को 1.50 लाख रुपये निकाले। बैंक के कैशियर ने उन्हें 80 नोट एक हजार के और 140 नोट 500 रुपये के दिए। निकाले गये रुपये को लेकर वे सेंट्रल बैंक की शाखा रोसया बाजार में जमा करने ले गए। जहां बैंक कर्मचारियों ने धनघटा बैंक से निकाले गये रुपयों में से एक-एक हजार के छह नोट जाली बताते हुए लेने से मना कर दिया। इसके बाद वे जाली नोट को लेकर धनघटा स्टेट बैंक आए और कैशियर को मामले से अवगत कराया। कैशियर ने जाली नोट लेने से इंकार कर दिया। शाखा प्रबंधक और कैशियर ने उन्हें उल्टे जेल भेजवाने की धमकी भी दी। उन्होंने बताया कि वह धनघटा थाने में तहरीर दे दिए हैं। आरोपों के बाबत पूछने पर स्टेट बैंक के शाखा प्रबंधक डीएम सिंह ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई सूचना नहीं है। मामला सामने आएगा तो जांच कराएंगे। थाना प्रभारी हंजल अंसारी ने कहा कि शाखा प्रबंधक और कैशियर के खिलाफ तहरीर मिली है। जाली नोट बैंक से मिले हैं कि कहीं और से, इसकी जांच पड़ताल करने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls