शस्त्र लाइसेंसियों को गृह थाने में देना होगा शपथ पत्र

Sant kabir nagar Updated Sat, 25 Jan 2014 05:46 AM IST
संतकबीरनगर। शस्त्र लाइसेंस धारकों को अपने गृह थाने में इस आशय का शपथ पत्र देना होगा कि उनके खिलाफ देश अथवा प्रदेश के किसी भी थाने में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं अथवा नहीं। शासन ने ऐसा निर्देश डीएम को दिया है। डीएम ने एसपी को इस संबंध में पत्र भी जारी कर दिया है।
अपर एसडीएम राम कुमार वर्मा ने बताया कि हाईकोर्ट लखनऊ का आदेश है कि शस्त्र लाइसेंसी अपने गृह थाने में शपथ पत्र दें। शपथ पत्र में इस बात का उल्लेख हो कि लाइसेंसी के खिलाफ देश और प्रदेश के किसी थाने में कोई अपराधिक मुकदमा दर्ज है अथवा नहीं है। यदि कोई तथ्य छुपाया और जांच में मामला पकड़ा गया तो संबंधित का शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिया जाएगा। डीएम की तरफ से एसपी को पत्र भेजा जा चुका है। प्रशासनिक सूत्र बताते हैं कि जिले में करीब 3000 लाइसेंस जारी हुआ है। करीब 400 आवेदन डीएम कार्यालय को प्राप्त भी हो चुके हैं। विभिन्न पटलोें पर जांच के लिए आए करीब 500 आवेदन अटके हुए हैं। रोक के बाद जनपद में लाइसेंस जारी नहीं हो रहा है। चुनाव आचार संहिता जल्द जारी होने की संभावना से तमाम लोग लाइसेंस के लिए जनप्रतिनिधियों से भी जुगाड़ बिठा रहे है, लेकिन अभी जिले में लाइसेंस जारी नहीं हो रहा है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018