पुलिस के हत्थे चढ़ा वाहन चोरों का गिरोह

Sant kabir nagar Updated Fri, 24 Jan 2014 05:45 AM IST
संतकबीरनगर। कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के इंडस्ट्रीयल एरिया से सोमवार की देर शाम पुलिस ने वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्यों को पकड़ा। पकडे़ गए लोगों के पास से पुलिस ने साढे़ तीन किलोग्राम गांजा, चोरी की एक बाइक, बाइक के पार्ट्स, इंजन, पेचकस, चाभी का गुच्छा आदि बरामद किया।
कोतवाल बब्बन यादव अपने सहयोगी तामेश्वरनाथ चौकी इंचार्ज उमाशंकर शाही व हमराहियों के साथ सोमवार की देर शाम क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे। उसी दौरान जरिए मुखबिर सूचना मिली कि इंडस्ट्रीयल एरिया में सावित्री कोल्ड स्टोरेज के पास वाहन चोर गिरोह के कुछ सदस्य मौजूद है और किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए कोतवाल ने सहयोगियों के साथ घेरेबंदी कर तीन युवकों को पकड़ा। कोतवाल बब्बन यादव ने बताया कि पूछताछ में पकडे़ गए युवकों की पहचान दीपक विश्वकर्मा निवासी कैलाशनगर पुराने एआरटीओ कार्यालय के पास, मोहम्मद इरसाद उर्फ रिक्की निवासी पश्चिम पठान टोला और सच्चितानंद निवासी एग्रो कालोनी खलीलाबाद के रुप में हुई। पूछताछ मेें पकडे़ युवकों ने बताया कि वे दो पहिया वाहनों की चोरी करते है और उसके पार्टस को खोल कर कबाड़ की दुकान पर बेचते है। पठान टोला निवासी अब्दुल्लाह के घर से 18/19 जनवरी की रात वे अपाची बाइक चुराए थे। पूर्व में गोला बाजार से एक हीरो होंडा बाइक की चोरी किए थे। पकडे़ गए चोरों की निशानदेही पर चोरी की अपाची बाइक, बाइक के पार्ट्स और इंजन को आरोपी दीपक विश्वकर्मा के घर से बरामद किया गया। पकडे़ गए वाहन चोर नशे के आदी भी हैं। पकडे़ गए वाहन चोर गिरोह के सदस्यों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
इंसर्ट
कबाड़ की दुकान पर खपाते थे चोरी की बाइक के पार्ट्स
चोरी की बाइक को बेचने में दिक्कत होने से और पकडे़ जाने के खतरे से बचने के लिए वाहन चोर गिरोह के सदस्यों ने आसान तरीका अख्तियार किया था। बाइक चुराने के बाद उसके पार्ट्स को खोलकर कबाड़ की दुकान में बेच देते थे। पकडे़ गए जाने के बाद इसका खुलासा हुआ है। चोरी की बाइक के पार्ट्स खरीदने वाले कुछ कबाड़ी अब पुलिस के निशाने पर आ गए हैं। जल्द ही पुलिस उनको अपने शिकंजे में लेने की तैयारी कर रही है।

सेंट्रल लॉक से पुलिस को मिली मदद
पठान टोला निवासी अब्दुल्लाह के घर से अपाची बाइक को गत 18/19 जनवरी की रात पकडे़ गए वाहन चोरों का गिरोह चुरा ले गया था। अब्दुल्लाह ने बताया कि उसने 1600 रुपये में सेंट्रल लॉक खरीदा है। सेंट्रल लॉक की खासियत है कि 200 मीटर की दूरी में बाइक मौजूद होने पर एलार्म बजेगा और इंडीकेटर जलेगा। वायर काट देने पर इंजन स्टार्ट नहीं होगा। उसने बताया कि पुलिस की सूचना पर वह भी गया था और सेंट्रल लॉक की वजह से उसकी बाइक का लोकेशन पता चला। जिसे पुलिस टीम ने पकडे़ गए चोर दीपक विश्वकर्मा के घर से बरामद की।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls