क्रिसमस का त्योहार देता है खुशियाें की सौगात

Sant kabir nagar Updated Mon, 24 Dec 2012 05:30 AM IST
संतकबीरनगर। दुनिया में पाप की जगह पुण्य को स्थापित करने के लिए प्रभु यीशु आते हैं। वह अंधेरे में रौशनी की किरण बनकर आते हैं और सबकी झोली खुशियों से भर देते हैं। प्रभु यीशु ने सभी को प्यार से रहने का संदेश दिया। क्रिसमस डे पर यीशु के आगमन की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। क्रिसमस का महत्व उनके चाहने वालों की जुबानी।

प्रभु आए तो जग का अंधेरा दूर हुआ
बिजली विभाग से सेवानिवृत हुए केसी अंत्रोस ने कहा कि क्रिसमस आने पर बेहद खुशी होती है। उस समय पाप के जग में अंधेरा छाया था। यह बात इसी से सबित होती है कि यीशु को गोशाला में जन्म लेना पड़ा। पिता यूसुफ को धर्मशाला या सराय किसी मेें जगह नहीं मिली।

सूली पर चढ़ाने वालों के लिए दुआ मांगी
बिनो मैथ्यू पास्टर ने कहा कि प्रभु ने हमारे पाप धोए। स्वयं जगत का उद्धार करने के लिए सूली पर चढे़। फिर भी किसी के प्रति द्वेष नहीं था। उन्होंने पीड़ा सही पर उफ तक नहीं की। सूली पर चढ़ाने वालों के लिए भी दुआ मांगी। उनका आना बेइंतहा खुशी देता है।

यीशु के आने पर परियों ने गीत गाए
रामराज ने कहा कि पीड़िताें की सेवा को ईश्वर सेवा बताने वाले प्रभु का जन्म हमारे लिए बहुत बड़ा उत्सव का दिन है। जब प्रभु यीशु ने जन्म लिया तो देवताओं ने फूल बरसाए। परियाें ने गीत गाए। इस दिन हम कैरोल सिंगिंग करते हैं और प्रभु के आने की बाट निहारते हैं।

कैंडल जलाकार जन्मोत्सव मनाएंगे
जेसीमोला ने कहा यीशु हमारे पालनहार हैं। हमारे दुखों का अंत करते हैं। क्रिसमस हमें खुशियां देता है। हमने घर में क्रिसमस ट्री सजाया है। रात में 9 बजे से प्रार्थना करेंगे। फिर 12 बजे रात में कैंडल जलाकर जन्मोत्सव मनाएंगे।

उत्साह से मनाते हैं, बांटते हैं उपहार
सोसम्मा क्रिसमस को लेकर ज्यादा उत्साहित हैं। इन्होंने कहा कि हम जन्म की रात चरनी में शिशु को लिटाते हैं और प्रभु के जन्मोत्सव के गीत गाते हैं। केक काटतेे हैं और सबको बांटते हैं। रात मे सांता क्लाज आएगा, मनमुताबिक उपहार देगा, यह सोच कर बच्चे भी जगते हैं।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018