नीलगाय की गोली मारकर हत्या

Sant kabir nagar Updated Fri, 21 Dec 2012 05:30 AM IST
धर्मसिंहवा/संतकबीरनगर। धर्मसिंहवा थाना क्षेत्र के सुकरौली गांव के सीवान में गुरुवार की शाम को कुछ अराजक तत्वों ने एक नीलगाय की गोली मार कर हत्या कर दी। घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव कायम हो गया। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया।
घटना के बारे में जान लें। सुकरौली गांव के सीवान में शाम को कुछ लोगों ने एक नीलगाय को गोली मार दिया। गोली नीलगाय के पांव में लगी। घायलावस्था में नीलगाय भागते हुए पटना गांव के बागीचे में पहुुंच कर गिर गई और तड़प रही थी। सूचना पर आसपास के गांवों के तमाम लोग मौके पर पहुंच गए। सूचना पर एसओ बसंतलाल भी मयफोर्स मौके पर पहुंचे और हरैया पशु अस्पताल के चिकित्सक आलोक को सूचना देकर इलाज के लिए बुलाया। डॉक्टर के पहुंचते ही नीलगाय ने दम तोड़ दिया। पटना गांव निवासी राजन नामक व्यक्ति ने इस संबंध में सुकरौली गांव निवासी तीन लोगों के खिलाफ धर्मसिंहवा थाने पर तहरीर दी। इस घटना को लेकर क्षेत्र में तमाम तरह की बातें हो रही हैं। प्रबुद्ध लोग नील गाय को गोली मारने की घटना की निंदा की है। इस घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। एसओ धर्मसिंहवा बसंत लाल ने बताया कि नील गाय को गोली मारने की घटना में सुकरौली निवासी जावेद, अफजल और मारुफ के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। डॉक्टर आलोक ने नीलगाय पोस्टमार्टम किया। घटना में शामिल आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। तनाव जैसी कोई बात नहीं है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018