बैंक चौराहा- नेदुला मार्ग क्षतिग्रस्त

Sant kabir nagar Updated Tue, 30 Oct 2012 12:00 PM IST
संतकबीरनगर । खलीलाबाद कसबे के वार्ड 17 में पूर्वी बंजरिया और पश्चिमी बंजरिया के नाम से पुरवे हैं। बैंक चौराहे से बाईपास जाने वाली सड़क उपेक्षित रही है। कलेक्ट्रेट और विकास भवन समेत अन्य विभागाें के दफ्तर पटखौली-बडगों में है। इसके बाद यह मार्ग वीआईपी हो गया। भीड़ से बचने के लिए विभागीय गाड़ियां इधर से जाती हैं। यह सड़क क्षतिग्रस्त हो चुकी है। बरसात के दिनों में स्थिति और विकट हो जाती है।
जिला बनने के साथ यहां कई मकान बन गए। मरम्मत के अभाव में बैंक चौराहा-नेदुला मार्ग पर जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। नालियां जाम होने से जल निकासी की व्यवस्था ध्वस्त है। सभासद विजय कुमार यादव ने बताया कि इस समस्या से जिला प्रशासन को अवगत कराया है, पर सिर्फ आश्वासन मिला। तहसील गेट के सामने के अरुण जैन का कहना है कि खलीलाबाद बाजार में आने वाले लोग परेशान हो जाते हैं। बड़ी शिकायत के बाद डाकबंगले के सामने पुरुष, महिला कांपलेक्स बना। गंदगी की वजह से लोग इसका प्रयोग नहीं करते हैं। 1988 में बना बंजरिया का सुलभ शौचालय चालू होता तो इतनी परेशानी नहीं होती। नगरपालिका प्रशासन का कहना है कि नेडा ने सुलभ शौचालय बनवाया पर कुछ कमियां रह गईं। उसने नगर पालिका को हैंडओवर नहीं किया। अत: उससे कोई लेना देना नहीं है। नतीजतन बिना प्रयोग किए शौचालय खंडहर में बदल गया।
पूर्वी बंजरिया निवासी वशिष्ठ टेलर मास्टर ने बताया कि बंजरिया की जलनिकासी ठीक हो जाती तो निर्मल भारत का सपना साकार हो जाता। डॉ रामानंद शुक्ल ने कहा कि बंजरिया नेदुला मार्ग पर जलनिकासी की व्यवस्था खराब होने के कारण पैगाम पीसीओ के पास नाली का पानी ओवरफ्लो करता है। मोहल्ले में कई जगह नाली टूटी है। डाकबंगले के करीब गिरीश पांडेय, राधेश्याम राय के घर के पास नालियां टूटी हैं। मरम्मत कौन कहे रोजाना सफाई तक नहीं होती। पश्चिमी बंजरिया निवासी डॉ. नितेंद्र शुक्ल ने कहा कि हम लोग एक जगह मड़या अचकपुरवा के दूसरी जगह पंश्चिमी बंजरिया के कहे जाते हैं। मोहल्ले में जलनिकासी की व्यवस्था गड़बड़ है। शिकायत के बाद भी निदान नहीं मिला। किराना की दुकान करने वाली कमलावती ने कहा कि मोहल्ले के कुछ लोग घर कूड़ा इधर-उधर डाल दते हैं, जिससे नालियां जाम हो जाती हैं। नगरपालिका को रोज सफाई कराना चाहिए। प्रदीप कुमार ने कहा कि हमें वाटर सप्लाई का कनेक्शन अभी नहीं मिला है। अत: पंप का पानी पीते हैं। सामने सड़क पर गड्ढे के कारण आए दिन लोग घायल होते हैं।
इनसेट
कर्मचारी को दिया गया निर्देश
नगरपालिका के ईओ संजय कुमार ने बताया कि डाक बंगले के सामने बने ट्वायलेट की रोज सफाई होगी। कर्मचारी को निर्देश दिया गया है। नेडा का सुलभ शौचालय कब बना जानकारी नहीं है। नगर पालिका को हैंडओवर नहीं हुआ यह जानता हूं। बैंक रोड- नेदुला मार्ग नगरपालिका के जिम्मे नहीं है। यह पीडब्लूडी के जिम्मे है। सफाई कर्मी रोज मोहल्ले में जाते हैं। नालियों को ठीक कराया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Dehradun

देहरादून: 24 जनवरी को कक्षा 1 से 12 तक बंद रहेंगे सभी स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश में बारिश की चेतावनी के चलते डीएम ने स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र बंद करने के निर्देश जारी किए हैं।

23 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper