मुसहरा गांव में नहीं हुई कुर्बानी

Sant kabir nagar Updated Sun, 28 Oct 2012 12:00 PM IST
धर्मसिंहवा/संतकबीरनगर। धर्मसिंहवा थाना क्षेत्र के मुसहरा गांव में इस वर्ष भी कुर्बानी का त्योहार नहीं मनाया गया। लोग पूर्व की भांति इस बात पर अड़े रहे कि जब गांव में कुर्बानी नहीं मनाने को मिलेगा तो वे त्योहार ही नहीं मनाएंगे। किसी भी दशा में कोई नई परंपरा कायम न होने पाए, इसको लेकर प्रशासन चुस्त दिखा। शांति व्यवस्था के मद्देनजर एसडीएम और सीओ गांव में कैंप किए।
छावनी में तब्दील मुसहरा में डेढ़ प्लाटून पीएसी, 45 आरक्षी और चार एसआई तैनात थे। एसडीएम मेंहदावल विनय कुमार श्रीवास्तव, सीओ अनिल कुमार और तहसीलदार गांव में कैंप कर रहे थे। प्रशासन ने गांव में ही 18 बकराें को एक स्थान पर सुरक्षित करवा दिया था।, जिसकी देख रेख के लिए डॉक्टर भी तैनात कर दिए गए थे। सुबह करीब नौ बजे मुसहरा के लोगाें ने मस्जिद में नमाज अदा की और फिर अपने घर चले गए। यहां के अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोगाें ने शासन और प्रशासन से मांग की थी कि उन्हें गांव में कुर्बानी करने की अनुमति दी जाए। प्रशासन ने किसी तरह की कोई नई परंपरा कायम न करने की लोगों को हिदायत दी। मुसहरा गांव के अरमान, बदरुद्दीन, मंजूर, मोहम्मद हुसेन, अकरम, हारुन और खालिक ने कहा कि वे लोग मांग पर अडे़ हैं और इसलिए कुर्बानी का पर्व नहीं मनाएं। एसडीएम विनय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मुसहरा में पूर्णतया शांति है, तीन दिनों तक यहां पर शांति माहौल बनाए रखने के लिए फोर्स तैनात रहेगी।
डीएम -एसपी ने लिया सुरक्षा का जायजा
बकरीद के पर्व को लेकर जिले की पुलिस दुरुस्त दिखी। डीएम राजेश कुमार एवं एसपी रामपाल ने कोतवाली खलीलाबाद, धनघटा और महुली क्षेत्रों का भ्रमण कर जायजा लिया। खलीलाबाद शहर में मोतीनगर मोहल्ला के ईदगाह पर नमाज के वक्त डीएम और एसपी देखे गए। जबकि एडीएम भोलानाथ मिश्र और एएसपी कृपा शंकर सिंह बखिरा, मेंहदावल और धर्मसिंहवा थाना क्षेत्रों में भ्रमण कर जायजा लिए। तीनों सर्किल के सीओ अपने -अपने क्षेत्रों में सुबह से ही घूमते नजर आए। डीएम ने जनपद के मुसलमान भाइयों को बकरीद की मुबारकबाद दी। एसपी रामपाल ने बकरीद पर्व पर लोगों को मुबारकबाद देते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस का सहयोग करने की अपील की।

Spotlight

Most Read

Madhya Pradesh

MP निकाय चुनाव: कांग्रेस और भाजपा ने जीतीं 9-9 सीटें, एक पर निर्दलीय विजयी

मध्य प्रदेश में 19 नगर पालिका और नगर परिषद अध्यक्ष पद पर हुए चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला।

20 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper