पेंशन प्रपत्राें की डाटा फीडिंग में जिला फिसड्डी

Sant kabir nagar Updated Sun, 14 Oct 2012 12:00 PM IST
संतकबीरनगर। शासन के प्रमुख सचिव सुनील कुमार ने वीडियोे कांफ्रेसिंग कर बेसिक शिक्षा विभाग मेें भरे जाने वाले पेंशन प्रपत्राें की जानकारी ली। जवाब से संतुष्ट न होने पर प्रमुख सचिव ने बीएसए को अल्टीमेटम देते हुए 15 अक्टूबर तक प्रपत्रों का डाटा फीड कर शासन को भेजने को कहा है।
बेसिक शिक्षा विभाग के सेवानिवृत शिक्षकों के पेंशन को आनलाइन करने की प्रक्रिया शासन से चल रही है। नवंबर माह से सभी खाते आनलाइन होंगे। जिससे की पेंशन और वेतन की रकम सीधे खाते में भेजी जा सके। इसके लिए हर जिले में पेंशनरोें के प्रपत्रों का डाटा कंप्यूटर पर फीड किया जा रहा है। इसके साथ ही मौजूदा शिक्षकों का भी डाटा फीड कर आनलाइन किया जा रहा है। इसकी समीक्षा के लिए प्रमुख सचिव शासन सुनील कुमार ने वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए बीएसए से बात की। प्रभारी बीएसए नरेंद्र कुमार सिंह ने प्रमुख सचिव को समस्याएं बताईं। जिस पर प्रमुख सचिव संतुष्ट नहीं हुए। उन्होंने बीएसए से नाराजगी जताते हुए कहा कि पूरे प्रदेश मेें संतकबीरनगर जनपद डाटा फीडिंग में पीछे चल रहा है। यह सही नहीं है। नवंबर माह से ही सारे खाते आनलाइन होने हैं, इसलिए अब तक डाटा फीड हो जाने चाहिए थे। उन्होंने बीएसए को 15 अक्टूबर का समय देते हुए कहा कि तय समय तक सभी डाटा फीड कर इसकी सूचना शासन को उपलब्ध करा दी जाए।

लेखाधिकारी के न रहने से पीछे छूट गया जिला
सेवानिवृत और मौजूदा शिक्षकों के प्रपत्राें का डाटा फीड करने में विभाग के फिसड्डी होने का मुख्य कारण पिछले दिनों प्राथमिक शिक्षक संघ की हड़ताल रही। हड़ताल की वजह से लेखाधिकारी 12 दिनों तक कार्यालय से अनुपस्थित रहे। बीएसए राम सिंह का कहना है कि लेखाधिकारी के न रहने की वजह से सारी दिक्कतें उत्पन्न हुईं हैं। शासन के निर्देश पर दो दिन के अंदर सारा डाटा फीडकर प्रमुख सचिव को उपलब्ध करा दिया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018