प्रधान का वित्तीय, प्रशासनिक अधिकार सीज

Sant kabir nagar Updated Fri, 12 Oct 2012 12:00 PM IST
संतकबीरनगर। बेलहर कला ब्लाक की ग्राम पंचायत लोहरौली ठकुराई में उजागर हुए घपले के आरोपी प्रधान का वित्तीय और प्रशासनिक अधिकार सीज कर दिया गया। डीएम ने घपले के दोषी सचिव असदुल्लाह और तकनीकी सहायक एसपी राय को निलंबित करने का निर्देश दिया है। गबन की धनराशि दोषियों से बराबर-बराबर रिकवरी कराने का भी आदेश दिया है।
ग्राम पंचायत लोहरौली ठकुराई में कराए गए विकास कार्यों की जांच में 4,91,266 रुपये का घपला उजागर हुआ था। असरुनिशा ग्राम प्रधान, सचिव और तकनीकी सहायक ने मिलीभगत कर फर्जी तरीके से शासकीय धन का गबन कर लिया था। जांच में दोषी पाए गए लोगों के खिलाफ जांच अधिकारी ने कार्रवाई करने की संस्तुति की। मंडलायुक्त ने डीएम को निर्देश दिया था कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शासकीय धन की रिकवरी कराई जाए। डीपीआरओ कार्यालय में तैनात सहायक जन सूचना अधिकारी कौशल कुमार शर्मा ने बताया कि डीएम ने लोहरौली ठकुराई के ग्राम प्रधान का वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार सीज कर दिया है। ग्राम प्रधान के दायित्वों के निर्वहन के लिए तीन सदस्यीय समिति गठन का निर्देश दिया है। डीपीआरओ को निर्देशित किया है कि सचिव के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई करें। पीडी को निर्देश दिया है कि तकनीकी सहायक के विरुद्ध कार्रवाई कराएं। घपले की धनराशि की रिकवरी भी प्रधान, सचिव और तकनीकी सहायक से बराबर-बराबर कराने का निर्देश दिया है।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls