नहीं हुआ वालंटियर का चयन

Sant kabir nagar Updated Tue, 09 Oct 2012 12:00 PM IST
बाघनगर/संतकबीरनगर। विकास खंडों पर वालंटियरों का चयन न होने से शासन की मंशा पर पानी फिरता नजर आ रहा है। इसका असर सर्व शिक्षा और शिक्षा का हक अभियान के तहत प्रदेश सरकार 6 से 14 वर्ष के बच्चों को मिलने वाली नि:शुल्क शिक्षा के अधिकार को प्रभावी बनाए जाने पर व्यापक रूप से पड़ रहा है।
शिक्षा का हक अभियान के क्रियान्वयन में सहयोग प्रदान करने के लिए हर ब्लाक पर 30 वालंटियर का चयन करने का आदेश राज्य परियोजना निदेशक सर्व शिक्षा अभियान ने जून में ही बीएसए को भेज दिया। इसके बावजूद अक्टूबर माह का एक पखवारा बीतने को है, सेमरियावां ब्लाक में एक भी वालंटियर का चयन नहीं हो सका। वालंटियर का चयन के लिए प्रति ब्लाक सात हजार पांच सौ रुपये खर्च किए जाने थे। वालंटियर चयन होकर अपने विकास खंडों की गतिविधियों में प्रतिभाग करते और अपने क्षेत्र के विद्यालयों का भ्रमण कर आख्या तैयार कर शिक्षा विभाग को उपलब्ध कराते। क्षेत्र के मोहम्मद हारून, अंजारूल हक, मुहम्मद हनीफ, इफ्तेखार अहमद, अफजाल अहमद, मुनीर आलम का कहना है कि विभाग के अधिकारी इसे गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। एबीएसए डा. नरेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि मामले की जानकारी नहीं है। एबीआरसी से पता करवाता हूं, अगर वालंटियर का चयन नहीं हुआ है तो चयन प्रक्रिया की कार्रवाई पूरी कराई जाएगी।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls