डीएम ने घाघरा के तटबंधों का किया निरीक्षण

Sant kabir nagar Updated Fri, 21 Sep 2012 12:00 PM IST
हैंसर/संतकबीरनगर। डीएम राजेश कुमार ने गुरुवार को घाघरा पर बनाए जा रहे बिड़हर घाट पुल का निरीक्षण किया। उसी दौरान पहुंचे विधायक अलगू प्रसाद चौहान ने पुल का एप्रोच धंस जाने से उसकी गुणवत्ता पर सवाल खड़ा करते हुए जांच की मांग की। डीएम ने जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।
विधायक ने डीएम से शिकायत किया कि साढे़ चौबीस करोड़ रुपये की लागत से बिड़हर घाट पुल का एप्रोच निर्माण हुआ है। बावजूद उसके एप्रोच का धंस जाना गुणवत्ता को सवालों के घेरे में खड़ा करता है। इसकी जांच होनी चाहिए और दोषियों पर कार्रवाई की जानी चाहिए। डीएम ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की और जांच कराए जाने का आश्वासन दिया। डीएम ने घाघरा के मदरहा- बेहराडाड़ी बांध पर किलोमीटर संख्या 7 से 10 के बीच निरीक्षण किया। जांच के दौरान बारिश से हुए रेनकट्स का मरम्मत कार्य चल रहा था। डीएम ने कटान स्थलों की मरम्मत तत्काल कराए जाने का निर्देश दिया। चपरापूर्वी के पटहरवा पुरवा पानी से चारों तरफ से घिर गया है। वहां पहुंचे डीएम से ग्रामीणों ने अनाज की मांग की। डीएम ने एसडीएम को तत्काल अनाज वितरित कराए जाने का निर्देश दिया। डीएम राजेश कुमार ने कहा कि घाघरा और राप्ती के तटबंध पूरी तरह सुरक्षित हैं। प्रशासन आपात स्थिति से निपटने की तैयारी पूरी कर चुका है। ड्रेनेज खंड के अधिकारियों को कडे़ निर्देश दिए गए हैं कि बंधों की सतत निगरानी रखें। जहां कही भी रेनकट्स हुए हों, वहां तत्काल भराई कार्य करा दिए जाए। इस दौरान एसडीएम विजय शंकर चौधरी, सिंचाई विभाग के एक्सईएन यूपी यादव, सीएचसी मलौली के अधीक्षक डाक्टर एके यादव, जेई अमरेश और सहायक अभियंता दिनेश मोहन समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
सरयू नहर कैनाल का पानी घुसने से फसलें जलमग्न
धनघटा। नाथनगर ब्लाक क्षेत्र के ढाई दर्जन गांव मेें सरयू नहर कैनाल का पानी घुस गया है। जिससे सीवान में खड़ी फसलें डूब गईं हैं। जिसको लेकर ग्रामीण चिंतित हैं।
ब्लाक क्षेत्र के उत्तरी छोर से होकर गुजरने वाली सरयू नहर कैनाल में पानी छोड़े जाने से अर्धनिर्मित नहर पानी रोक पाने मेें अक्षम साबित हो रही है। वहीं कटान रोकने के लिए लगाए गए ठेकेदार व मजदूरोें को अलग-अलग नजरों से ग्रामीण देख रहे हैं। ग्रामीण बैजनाथ राय, घल्लू प्रसाद, मदनलाल, राजेंद्र, मायाराम पाठक आदि का कहना है कि नहर के पानी से भरवटिया, खिरीया, हरैया, जमुनीकला, जमुनी खुर्द, देवापार, टुंगपार, पानाराम, भटौरा, देवकली कला, उसरापार, लखनोहर आदि दर्जन गांव में नहर का पानी घुस गया है। ग्रामीणोें का कहना है कि अर्धनिर्मित नहर पानी के दबाव को नहीं रोक पा रही है। जिससे नहर कट जा रहा है। नहर के मरम्मत के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से भयावह स्थिति का आकलन कर ठोस कदम उठाए जाने की मांग की है।

Spotlight

Most Read

Jammu

पाकिस्तान ने बॉर्डर से सटी सारी चौकियों को बनाया निशाना, 2 नागरिकों की मौत

बॉर्डर पर पाकिस्तान ने एक बार फिर से नापाक हरकत की है। जम्मू-कश्मीर में आरएस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया है।

19 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper