अब मैडम को मिलेगी मनचाही तैनाती

Sant kabir nagar Updated Wed, 19 Sep 2012 12:00 PM IST
संतकबीरनगर। अंतर्जनपदीय स्थानांतरण के तहत संतकबीरनगर जिले में आई 28 महिला शिक्षकों को मनपसंद विद्यालयों में तैनाती दी जाएगी। बीएसए उनके सामने स्कूलों की सूची रखेंगे और वह अपने लिए विद्यालय पसंद करेंगी। बीएसए कार्यालय के किसी भी बाबू की इसमें दखल अंदाजी नहीं होगी। अगले सप्ताह सभी शिक्षकों की काउंसिलिंग कराई जाएगी।
जिले के बंद परिषदीय विद्यालयों को खोलने की कवायद में बीएसए राम सिंह ने नया फार्मूला अख्तियार किया है। बीएसए अपने कार्यालय के बाबूओं की मनमानी रोकने के लिए अब बंद विद्यालयोें की सूची अपने पास रखेंगे। उन बंद विद्यालयों को खोलने की कवायद के तहत अंतर्जनपदीय स्थानांतरण में आई 28 शिक्षकों को तैनाती दी जाएगी। इसके लिए शिक्षकोें की काउंसिलिंग कराई जाएगी। बीएसए कार्यालय मेें आयोजित होने वाली काउंसिलिंग में बीएसए राम सिंह खुद शिक्षकों के सामने बंद विद्यालयों की सूची रखेंगे। शिक्षक उसमें से मनपसंद विद्यालयों को पसंद कर बीएसए को बताएंगी और बीएसए उनको उस विद्यालय पर तैनाती देंगे। बता दें कि अध्यापकों की कमी के चलते जिले के लगभग 150 विद्यालय पूरी तरह से बंद हो गए हैं। समायोजन से भी इन बंद विद्यालयों को नहीं खोला जा सका।


अंतर्जनपदीय स्थानांतरण र्में आईं महिला शिक्षक किसी के बहकावे में न आवें। उन्हें उनके मनपसंद विद्यालयों में तैनाती दी जाएगी। इसके लिए 25 सितंबर के बाद काउंसिलिंग आयोजित कराई जाएगी।
बीएस राम सिंह

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाले के तीसरे केस में लालू यादव दोषी करार, दोपहर 2 बजे बाद होगा सजा का ऐलान

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls