नहीं कम हो रहा गुस्सा

Sant kabir nagar Updated Sun, 16 Sep 2012 12:00 PM IST
भाकियू ने पीएम का पुतला फूंका, जताया विरोध
संतकबीरनगर। भारतीय किसान यूनियन की जिला इकाई ने डीजल की कीमतों में पांच रुपये की वृद्धि और रसोई गैस से हटाई गई सब्सिडी के विरोध में शनिवार को शहर में जुलूस निकालकर प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का पुतला फूंका। इसके बाद राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन उपजिलाधिकारी खलीलाबाद विनय कुमार श्रीवास्तव को दिया। अगुवाई जिलाध्यक्ष सुभाष चंद्र किसान ने की।
दिन के करीब 11 बजे भाकियू के जिला इकाई के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मुख्यालय स्थित जूनियर हाईस्कूल परिसर में एकत्रित हुए। इसके बाद लोगों का हुजूम जुलूस की शक्ल में वहां से निकलकर नारेबाजी करते हुए तहसील गेट के समक्ष पहुंचा। जहां सभी ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का पुतला फूंका। इसके बाद सभी ने इस मूल्य वृद्धि को कम करने एवं सब्सिडी को बहाल करने की मांग को लेकर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन एसडीएम खलीलाबाद को दिया। जिलाध्यक्ष सुभाष चंद्र किसान ने कहा कि केंद्र सरकार के डीजल की कीमत में वृद्धि और रसोई गैस से सब्सिडी हटाए जाने का सीधा असर जनता पर पड़ेगा। इससे किसानों को खेतों की सिंचाई करने में भी दिक्कत होगी, जबकि ट्रांसपोर्टर दाम बढ़ाने को बाध्य होंगे। ऐसे में इन दोनों का असर आम आदमी पर पड़ेगा। घर के चीनी, दाल, आटा, चावल और सब्जी सब महंगे होंगे। इसलिए हमारी मांग है कि इसे तुरंत वापस लिया जाए। अन्यथा हम दिल्ली पहुंचकर धरना-प्रदर्शन को बाध्य होंगे। इस मौके पर राम चंद्र चौधरी, रणजीत सिंह, कृष्ण चंद्र चौधरी, राम दुलारे सिंह, महेंद्र प्रताप सिंह, हरीराम चौधरी सहित दो दर्जन लोग उपस्थित रहे।

पीस पार्टी ने मूल्य वृद्धि पर जताया विरोध
संतकबीरनगर। पीस पार्टी की बैठक शुक्रवार को पार्टी कार्यालय पर जिलाध्यक्ष डा. अजीजुल्लाह खां की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि देश की जनता के ऊपर एक बार फिर महंगाई केंद्र सरकार ने थोप दिया है। पीस पार्टी इसकी निंदा करते हुए डीजल मूल्य वृद्धि को कम करने और रसोई गैस सब्सिडी को जारी रखने की मांग करती है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो पार्टी निर्णायक आंदोलन करने को बाध्य होगी। उन्हाेंने कहा कि समाजवादी पार्टी केंद्र सरकार की मददगार है और महंगाई के मुद्दे पर फर्जी तौर पर विरोध कर रही है। जिसका असली चेहरा जनता के सामने उजागर है। बैठक में 18 सितंबर के धरने को लेकर रणनीति बनाई गई। बैठक का संचालन नसीम अहमद अंसारी ने किया। इस अवसर पर राजेश सिंह, इसराइल मंसूरी, रामसिंह यादव, अब्दुल रहीम, बब्लू चौधरी, रफीक अहमद, परमात्मा पांडेय सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

भारत बंदी में समर्थन करेंगे व्यापारी
संतकबीरनगर। पूर्वांचल उद्योग व्यापार मंडल की बैठक मुख्यालय के गोला बाजार स्थित कैंप कार्यालय पर शनिवार को अध्यक्ष सर्वदानंद पांडेय की अध्यक्षता में हुई। इसमें 20 सितंबर को होने वाले भारत बंद में पुरजोर समर्थन देने पर चर्चा की गई।
अध्यक्ष सर्वदानंद ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्रीय सरकार का विवेक शून्य हो गया है। इसलिए वह डीजल की कीमत मेें वृद्धि, रसोई गैस से सब्सिडी हटाने और खुदरा व्यापार में सीधे विदेशी पूंजी निवेश जैसा हठवादी निर्णय ली है। इससे हमारे ऊपर सीधा प्रभाव पड़ेगा। इसलिए यह जब तक वापस नहीं लिया जाता है, हम व्यापार मंडल के लोग इसका विरोध करेंगे। महामंत्री राम जी गुप्ता ने कहा कि कोयला आवंटन, टू जी स्पेक्ट्रम आदि का सस्ता आवंटन किया जा सकता है तो आम जनता के प्रयोग में आने वाले यह समान क्यों नहीं सस्ते दामों में उपलब्ध कराए जाते। हम इसकी निंदा करते हैं। इस मौके पर तीरथ राज गुप्ता, बैजनाथ जायसवाल, कमलेश, महेश गुप्ता, राम जी सहित अन्य उपस्थित रहे।

भाजपाइयों ने भी पुतला जलाया
मगहर। डीजल मूल्य में की गई वृद्धि और रसोई गैस से सब्सिडी हटाने के विरोध में भाजपा नगर पंचायत मगहर इकाई के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने नगर संयोजक संदीप वर्मा के नेतृत्व मेें शनिवार को काजीपुर चौराहे पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का पुतला फूंका। इस दौरान लोगों ने सरकार विरोध नारे भी लगाए। मगहर नगर पंचायत अध्यक्ष अश्विनी कुमार गुप्ता ने कहा कि केंद्र सरकार की सारी नितियां जनविरोधी हैं। इससे महंगाई चरम सीमा पर पहुंच जाएगी। संयोजक संदीप वर्मा ने कहा कि सरकार के इस फैसले से जनता को काफी निराशा हुई है। हम इसका विरोध करेंगे। इस मौके पर राजेश वर्मा, दिलीप गौड़, प्रदीप पासवान, वीरेंद्र यादव, प्रमोद गुप्ता सहित अन्य उपस्थित रहे।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी कैबिनेट ने एक जिला एक उत्पाद नीति पर लगाई मुहर, लिए गए 12 फैसले

यूपी कैबिनेट ने कुल 12 फैसलों को मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में एक जिला एक उत्पाद नीति पर मुहर लग गई।

23 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper