साढे़ सात करोड़ का सांसद ने मांगा हिसाब

Sant kabir nagar Updated Sat, 28 Jul 2012 12:00 PM IST
मेंहदावल। सांसद भीष्म शंकर उर्फ कुशल तिवारी ने करमैनी बेलौली बांध का निरीक्षण किया। इस दौरान संवेदनशील कटान स्थलों की सुरक्षा के लचर इंतजाम देखकर उन्होंने अधिकारियों की जमकर क्लास ली और फटकार लगाई। समीक्षा के दौरान बंधे की सुरक्षा के लिए खर्च किए गए 7.5 करोड़ रुपये के कार्यों का ब्योरा पूछने पर अधिकारी बगलें झांकने लगे। सांसद ने तीन दिन में खर्च का विवरण देने को कहा।
निरीक्षक के समय सांसद सबसे पहले बेलौली गांव में इंसेफेलाइटिस से पीड़ित परिजनों से मिले। ग्रामवासियों ने टीकाकरण न होने की शिकायत की। जिस पर सांसद ने मोबाइल से सीएमओ को तत्काल टीकाकरण कराने को कहा। ड्रेनेज खंड के अधिशासी अभियंता उमेश प्रसाद यादव से उन्होंने पिछले वित्तीय वर्ष में बांध पर व्यय किए गए धन के बारे में पूछा तो उन्होंने साढ़े सात करोड़ रुपये बताया लेकिन जब वह कराए गए कार्यों के स्थलीय सत्यापन के लिए चल पड़े तो उपस्थित अधिकारियों के हाथ पांव फूलने लगे। विशुनपुरा कछार तथा नौगों मेें भी नाममात्र के कार्य कराए जाने पर उन्होंने कहा कि बांध की सुरक्षा में लापरवाही करने वालों को कत्तई नहीं बख्शा जाएगा। उन्होंने तीन दिन के भीतर बांध पर खर्च किए गए 7.5 करोड़ रुपये का हिसाब प्रस्तुत करने को कहा। दैवी आपदा राहत कोष से आए 6.5 करोड़ रुपये बिना खर्च हुए वापस हो जाने पर सांसद ने गहरी नाराजगी व्यक्त की। इस अवसर पर योगेंद्र मिश्र, प्रदीप पांडेय, अरविंद पांडेय, अजय तिवारी, अभय तिवारी, महेंद्र मिश्र, राजेंद्र निषाद, लखन तिवारी, कमलेश पांडेय, अनिल तिवारी, अरुण शुक्ल, शिवबहादुर, राघव दूबे, आरपी सिंह, कमलेश्वर यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

महिलाओं ने अधिकारियों को घेरा
मेंहदावल। नौगों में अवैध बालू खनन तथा ढुलाई से नौगों व करमैनी के बीच बांध पर बड़े बड़े गड्ढे हो जाने पर गांव की सुनीता, कलावती, सुखना, फूलमती समेत दर्जन भर से अधिक महिलाओं ने ड्रेेनेज खंड के अधिकारियों को घेर लिया। महिलाओं का कहना था कि बालू भरकर ट्रालियां गुजरने से बांध पर गड्ढा होता चला जा रहा है। सांसद के आश्वासन पर महिलाओं ने अधिकारियों की राह छोड़ी।

Spotlight

Most Read

Chandigarh

RLA चंडीगढ़ में फिर गलने लगी दलालों की दाल, ऐसे फांस रहे शिकार

रजिस्टरिंग एंड लाइसेंसिंग अथॉरिटी (आरएलए) सेक्टर-17 में एक बार फिर दलाल सक्रिय हो गए हैं, जो तरह-तरह के तरीकों से शिकार को फांस रहे हैं।

21 जनवरी 2018

Related Videos

नए साल पर सीएम आदित्यनाथ ने वनटांगिया समुदाय को दिया ये तोहफा

नए साल पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने महराजगंज जनपद के पनियरा ब्लाक में वनटांगिया समुदाय को सौगात दी। सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वनटांगिया समुदाय के 3779 लोगों को आवासीय भूमि का पट्टा प्रदान किया।

2 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper