नामांकन के प्रथम दिन 122 पर्चों की बिक्री

Sant kabir nagar Updated Fri, 08 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
संतकबीरनगर। निकाय चुनाव के लिए गुरुवार को नाम निर्देशन का कार्य शुरू हुआ। प्रथम दिन कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ। अध्यक्ष एवं सदस्य पद के लिए कुल 122 मतपत्रों की बिक्री हुई। जिसमें नगर पालिका खलीलाबाद में अध्यक्ष पद के लिए किसी ने पर्चा नहीं खरीदा। डीएम राजेश कुमार एवं एडीएम भोलानाथ मिश्र ने नामांकन स्थल का निरीक्षण किया।
विज्ञापन

कलेक्ट्रेट में नगर पालिका परिषद खलीलाबाद और नगर पंचायत मगहर के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की व्यवस्था की गई। खलीलाबाद में अध्यक्ष पद के लिए शून्य तथा सदस्य पद के लिए 82 पत्रों की बिक्री हुई। जबकि नगर पंचायत मगहर में अध्यक्ष पद के लिए 11 तथा सदस्य पद के लिए शून्य मत पत्रों की बिक्री हुई। इसी तरह मेंहदावल तहसील में नामांकन पत्र दाखिल करने की तथा धनघटा तहसील मेें नगर पंचायत हरिहरपुर के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की व्यवस्था की गई है। मेंहदावल प्रतिनिधि के अनुसार मेंहदावल नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के लिए 3 तथा सदस्य पद के लिए 17 मत पत्रों की बिके। हरिहरपुर एवं लोहरैया प्रतिनिधि के अनुसार नगर पंचायत हरिहरपुर में अध्यक्ष पद के लिए एक तथा सदस्य के लिए 8 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई। सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिसकर्मी मुस्तैद रहे। कोतवाल खलीलाबाद अशोक कुमार यादव एवं एसओ दुधारा केपी यादव अंत तक डटे रहे। जबकि सीओ सदर अनिल कुमार भी निगरानी करते देखे गए। निकाय चुनाव कार्यालय के सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पीपी त्रिपाठी ने बताया कि नामांकन के प्रथम दिन कोई नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ। 13 जून तक नामांकन पत्र दाखिल किए जाएंगे। 14 जून को नाम निर्देशन पत्रों की जांच होगी तथा 16 जून को पर्चा वापसी और 4 जुलाई को मतदान होगा। 7 जुलाई को मतगणना का कार्य संपंन किया जाएगा।
तहसील मुख्यालय पर शुरू हुई नामांकन प्रक्रिया
दो पर गुंडा एक्ट और 40 शांतिभंग में निरुद्ध
शांतिभंग में निरुद्ध हुए मजदूर और रिक्शाचालक
हरिहरपुर/धनघटा। आगामी निकाय चुनाव के मद्देनजर नगर पंचायत हरिहरपुर में शांतिभंग की आशंका में 40 लोगों को निरुद्ध किया गया तथा दो पर गुंडा एक्ट व दो लोगों पर 110 सीआरपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। शांतिभंग में निरुद्ध लगभग दर्जन भर लोग मजदूरी करने वाले, रिक्शा चालक, बीमार आदि लोग शामिल हैं। जमानत कराने तहसील मुख्यालय पर पहुंचे नगर के रामदास सोनकर, चन्नर, नागेन्द्र शर्मा, सर्वेश पांडेय, अमित पांडेय, अजय पांडेय, चंदी सोनकर, कृष्ण चंद, रामफेर, रामअचल, अनिरूद्ध शर्मा आदि ने बताया कि हम लोगों का नगर की राजनीति से दूर-दूर तक कोई वास्ता नहीं है। किसी प्रकार मजदूरी कर हम अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। फिर भी हम लोगों को शांतिभंग की धारा में निरुद्ध कर प्रताड़ित किया जा रहा है।

तहसील पर मिलेगा नो ड्यूज
हरिहरपुर/धनघटा। नगर निकाय चुनाव 2012 की नामांकन प्रक्रिया में अदेय प्रमाण पत्र की जरूरत भावी प्रत्याशियों को पड़ेगी। इसके लिए लोगों को तहसील मुख्यालय पर पहुंचना होगा। क्योंकि अदेय प्रमाण पत्र देने का अधिकार अधिशासी अधिकारी को ही होता है। और वर्तमान में नगर पंचायत हरिहरपुर के प्रभारी अधिशासी अधिकारी एसडीएम धनघटा ही हैं। नगर पंचायत कार्यालय हरिहरपुर के लिपिक अनिल श्रीवास्तव ने बताया कि अदेय प्रमाण पत्र के लिए लगभग 100 लोगों ने प्रार्थना पत्र दिया है। अदेय प्रमाण पत्र में मुख्य रूप से गृह कर, जल मूल्य, निलामी सहित किसी भी प्रकार का निकाय संबंधित बकाया आदि का भुगतान होने पर ही दिया जाता है।

महुली पुलिस ने 40 लोगों को किया पाबंद
संतकबीरनगर। महुली पुलिस ने शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव संपन्न कराने के लिए कमर कस लिया है। गुरुवार को पुलिस ने हरिहरपुर के 40 लोगों को शांति भंग में पाबंद किया। एसओ अजीत सिंह ने बताया कि चुनाव में अशांति पैदा करने की संभावना वाले 40 लोग चिन्हित किए गए। जिनके खिलाफ 107/116 सीआरपीसी की कार्रवाई की गई। इसके अलावा दो लोगों के खिलाफ गुंडा एक्ट और दो के खिलाफ 110 जी की कार्रवाई की गई। एसओ का कहना है कि चुनाव में गड़बड़ी करने वाले सीधे जेल भेजे जाएंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us