मुठभेड़ में पकड़ा गया पांच हजार का इनामी बदमाश राकेश यादव

Moradabad Bureau Updated Sat, 21 Oct 2017 12:22 AM IST
हेडिंग: मुठभेड़ के इनामी बदमाश धरा, थानाध्यक्ष और उपनिरीक्षक घायल
मुठभेड़ में पांच हजार का इनामी बदमाश राकेश यादव को भी गोली लगी, पकड़ा गया
दीपावली की देर रात धनारी थाना क्षेत्र के सूरपुर गांव में हुई मुठभेड़
अमर उजाला ब्यूरो
धनारी(संभल)।
धनारी थाना क्षेत्र में दीपावली की रात वांछित पांच हजार के इनामी बदमाश से पुलिस की मुठभेड़ गई। पुलिस को देखकर बदमाश गन्ने के खेत में घुस गया और पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। पुलिस ने भी मोर्चा संभाल लिया। फायरिंग में धनारी थानाध्यक्ष और एक उपनिरीक्षक गोली लगने से घायल हो गए। इनामी बदमाश भी पुलिस की गोली से घायल हो गया। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष और दारोगा को बदायूं अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाश को पुलिस बड़ी कामयाबी मान रही है जोकि धनारी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ था।
धनारी थाना क्षेत्र के गांव सूरपुर राकेश यादव पुत्र महेंद्र पाल सिंह पिछले कई महीनों से वांछित चल रहा था। जिस पर जिले की पुलिस के द्वारा पांच हजार रुपये का इनाम घोषित था। धनारी थाने में दर्ज दर्जन भर आपराधिक मुकदमों में वांछित राकेश यादव करो पकड़ने के निए धनारी पुलिस ने 24 सितंबर को जाल बिछाया था। थाना क्षेत्र के हिरौनी चौराहे पर उसने पुलिस को देखकर फायरिंग की थी। जहां पुलिस से उसकी मुठभेड़ हुई जिसमें उसका साथी सुभाष उर्फ पंडित पुत्र रामनाथ निवासी यादव कॉलोनी कस्बा बहजोई को गिरफ्तार किया गया था। जबकि राकेश कुमार भागने में कामयाब रहा था तब से राकेश पुलिस को चुनौती बना हुआ था। गांव में दलित बस्ती पर उसके जुर्म की दास्तां पर गांव में दो सिपाही तैनात किए गए थे। दीपावली की शाम को ग्रामीणों की फोन की सूचना पर पहुंची धनारी थानाध्यक्ष गांव पहुंचे और बदमाश राकेश यादव को पकड़ने का जाल बिछाया। उसे चारों ओर से घेर लिया गया। स्वयं को घिरता देख उसने गन्ने के खेत में घुस गया और पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में पुलिस की ओर से भी फायरिंग की गई। जिससे बदमाश के पैर में गोली गई। और वह नीचे गिए गया। राकेश यादव के द्वारा पुलिस पर की गई फायरिंग में थानाध्यक्ष अता मौहम्म्द व उपनिरीक्षक लईक अहमद के भी हाथ में गोली लग गई। जिन्हें तत्काल इलाज के लिए गुन्नौर भिजवाया गया। जहां से बदायूं जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

दलितों पर जुर्म की दास्तां के लिए चर्चित रहा है राकेेश यादव
धनारी/संभल। मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए बदमाश से एक तमंचा 315 बोर, चार जिंदा कारतूस बरामद किए गए है। आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले पांच हजार के इनामी बदमाश राकेश यादव पर थाना धनारी में जानलेवा हमले के तीन एससी एसटी एक्ट के अलावा आर्म्स एक्ट में भी मामले दर्ज हैं। गांव के दलितों पर जुर्म की दास्तां क्षेत्र में चर्चित है।

धन उगाही, छेड़खानी से तंग ग्रामीणों से दी थी धर्म परिवर्तन की धमकी
बबराला/धनारी। पुलिस की मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए इनामी बदमाश राकेश यादव पर गांव की दलित बस्ती में डरा-धमका धन उगाही का आरोप है। ग्रामीणों की माने तो आरोपी गांव की महिलाओं के साथ आए दिन अश्लील हरकतें करता था जिसका गांव में कोई विरोध करता तो उसे तमंचा दिखाकर धमकाता था। शातिर बदमाश के परेशान गांव कोई भी व्यक्ति उसका सामना नहीं करता था। हालांकि ग्रामीणों ने एकत्रित होकर कई बार इसकी शिकायत पुलिस से की थी। पिछले माह की 24 तारीख को पुलिस मुठभेड़ से भागे राकेश यादव को पकड़ने के लिए ग्रामीणों ने पुलिस पद लगातार दबाव बनाया था। जिसके लिए उन्होंने डीआईजी मुरादाबाद से शिकायत की थी कि अगर राकेश यादव समय रहते नहीं पकड़ा गया तो गांव के सभी दलित धर्म परिवर्तन करेंगे।

इनसाइड स्टोरी
ग्रामीणों ने दी थी चेतावनी-अगर नहीं पकड़ा गया तो नहीं मनाएंगे दीवाली
घर पर दीवाली मनाने की जिद से पकड़ा गया इनामी राकेश यादव
अमर उजाला ब्यूरो
बबराला।
पिछले माह में पुलिस मुठभेड़ से जान बचाकर भागे शातिर बदमाश राकेश यादव ने ग्रामीणों व पुलिस को खुली चुनौती दी थी कि वह इस बार की दीपावली गांव में ही मनाएगा। अगर हिम्मत हो तो कोई रोक ले। उसकी धमकी से परेशान ग्रामीणों ने इसकी शिकायत पुलिस के उच्चाधिकारियों सेक करते हुए इस बार दीपावली न मनाने का प्रण किया था। ग्रामीणों की माने तो राकेश यादव दीपावली की सुबह को ही गांव के जंगल में आ चुका था। और शाम को मटरू पुत्र चाऊ के खेत में पीपल के पेड़ के नीचे जहां बाजरा के पूलों के निकट बैठ गया और फोन से घर से खाना मंगवाकर खाया। खाना खाने के बाद गांव की आने की फिराक में था। लिहाजा उसे यह नहीं पता था कि उससे परेशान दलित बस्ती के लोग पहले से ही एक स्थान पर एकत्रित हो गए थे और तीन से चार लोग उसकी जासूसी कर रहे थे। जैसे ही उसके गांव आने की सूचना मिली तो ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया और कई दर्जन ग्रामीणों ने योजनाबद्ध तरीके से पुलिस को सहयोग दिया। मौके पर पहुंचे थानाध्यक्ष अता मौहम्मद ने थाने के पूरे फोर्स को चारों ओर से लगा दिया था।

Spotlight

Most Read

Meerut

बेटी से छेडखानी का विरोध करने पर परिवार पर हमला, सांप्रदायिक तनाव

बेटी से छेडखानी का विरोध करने पर परिवार पर हमला, सांप्रदायिक तनाव

22 जनवरी 2018

Related Videos

VIDEO: यूपी के दो दिन तक बंधक बनाकर किया गैंगरेप

यूपी में जहां एक तरफ अपराधियों पर नकेल कसने के लिए ताबड़तोड़ मुठभेड़ हो रही हैं। वहीं दूसरी तरफ महिलाओं से गैंगरेप की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला शाहजहांपुर का है।

22 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper