विज्ञापन

कड़ी सुरक्षा में हुआ कोऑपरेटिव चुनाव

Saharanpur Updated Wed, 30 Jan 2013 05:30 AM IST
विज्ञापन
ख़बर सुनें
सहारनपुर। जिला सहकारी बैंक के संचालक मंडल का चुनाव मंगलवार को कड़ी सुरक्षा में संपन्न हुआ। चुनाव में सात संचालक मंडल के निदेशकों का चयन हुआ। सात डायरेक्टर पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं। आज हुए चुनाव मेें 18 प्रत्याशी मैदान में उतरे। उनकी किस्मत का फैसला 780 मतदाताओं ने किया। संचालक मंडल 14 सदस्यीय है।
विज्ञापन

मंगलवार को नगर निगम कार्यालय में गहमागहमी के बीच जिला सहकारी बैंक के संचालक मंडल के लिए मतदान हुआ। पुंवारका से हरीश यादव 39 वोट लेकर विजयी रहे। उनके प्रतिद्वंदी बिजेंद्र को 7 वोट मिले। अन्य समितियां क्षेत्र से भूपेंद्र कुमार ने बाजी मारी उन्हें 79 वोट मिले। उनके विरोधी खेमचंद को 48 मतों से ही संतोष करना पड़ा। सरसावा-बलियाखेड़ी क्षेत्र से कैसर नदीम ने जीत हासिल की। उनके प्रतिद्वंद्वी श्याम नारायण को 30 वोट ही मिले । रामपुर क्षेत्र से विपिन कुमार ने 25 मत लेकर बाजी मारी। उनके विरोधी प्रत्याशी प्रदीप राणा को 20 वोट मिले। शहरी क्षेत्र से जयनाथ शर्मा जीते उन्हें 28 वोट प्राप्त हुए, प्रतिद्वंद्वी ओमपाल को 21 मत मिले।
वृतिक क्षेत्र विधि में भगत सिंह विजयी रहे। उनको 317 वोट मिले, राधेश्याम को 283, अशोक को 45 और संजय को दो वोट प्राप्त हुए। वृतिक क्षेत्र कृषि में सुशील कुमार 466 वोट लेकर विजयी रहे। उनके प्रतिद्वंद्वी धर्मवीर को 198 वोट ही मिल सके।
इससे पहले सुबह दस बजे से दोपहर चार बजे तक हुए मतदाताओं ने कड़ी सुरक्षा में वोट डाले। प्रशासन ने मतदान के लिए पूरी व्यवस्था चाक चौबंद कर रखी थी। वोटर उत्साह के साथ वोटिंग करने के लिए आए। मतदान करने के लिए सात बूथ बनाए गए थे। वृतिक क्षेत्र केंद्र पर लंबी लाइन लगी रही। सात सीटों पर 18 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला 780 मतदाताओं ने किया। सात संचालकों को पहले निर्विरोध चुना जा चुका है। इनमें गंगोह से भूपेंद्र सिंह, नकुड़ से राज सिंह माजरा, नकुड़ से मीनाक्षी, नागल से विनय कुमार, देवबंद से अरुण राणा, मुजफ्फराबाद से राजवीर सिंह और वृतिक क्षेत्र से राजपाल सिंह शामिल हैं। डीसीबी के बोर्ड में कुल 14 संचालक हैं। चुनाव अधिकारी एडीएम प्रशासन चंद्रभूषण त्रिपाठी, सिटी मजिस्ट्रेट एके सैनी, एसडीएम सीपी तिवारी, एसडीएम आरडी राम, एसपी सिटी दलीप कुमार आदि मौके पर रहे। दोपहर 12 बजे के बाद से डीएम अजय कुमार सिंह भी मतदान स्थल पर मौजूद रहे।

सुरक्षा के बीच हुआ मतदान
सहारनपुर। जिला सहकारी बैंक संचालक मंडल के चुनाव के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। इनमें एसपी सिटी दिलीप कुमार के नेतृत्व में बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। नगर निगम गेट के बाहर मेटल डिटेक्टर लगाकर अंदर आने वाले मतदाताओं की कड़ी जांच की गई। उनके मोबाइल फोन भी बाहर ही रखवा लिए गए। मतदाताओं के पहचान पत्र देखकर ही उन्हें मतदान स्थल पर जाने दिया गया। मतदाताओें की जांच में करीब दर्जनभर महिला और पुरुष पुलिस कर्मी लगे रहे।

बाहर डटे रहे समर्थक
सहारनपुर। नगर निगम कार्यालय में चल रहे संचालक पदों के मतदान के दौरान प्रत्याशियों के समर्थक बाहर डटे रहे। सभी अपने उम्मीदवार जीत के आंकड़ों में उलझे रहे, जब उनके लोग वोटराें को लेकर आते तो उनके चेहरों पर खास चमक आ जाती। इसके चलते कई बार समर्थकों में झड़प भी हुई। सुरक्षा के भारी प्रबंध के कारण बात आगे नहीं बढ़ सकी।


आज होगा चेयरमैन का चुनाव
सहारनपुर। आज होने वाले जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन के चुनाव के लिए देर शाम से ही मंथन का दौर शुरू हो गया। दिग्गजों ने कई स्थानों पर बैठक आयोजित की, जिनमें सर्वसम्मति बनाने का प्रयास किया जाता रहा। कई गुट अपने संचालक को चेयरमैन बनाने के लिए जोड़तोड़ में लगे रहे। सत्ताधारी दल से ही चेयरमैन पद के कई प्रत्याशी होनेे के चलते देर रात तक कोई सहमति नहीं बन पाई। बैठकों का दौर देर रात तक जारी रहा। प्रदेश में सत्ताधारी पार्टी के एक दिग्गज की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी पूरे दिन कोऑपरेटिव चुनाव के मतदान स्थल पर घूमता रहा। सत्ताधारी पार्टी के नेता के भाई के साथ आए सुरक्षाकर्मी को रोकने की हिम्मत घंटों तक कोई नहीं कर पाया। हालांकि डीएम अजय कुमार सिंह जब मतदानस्थल पर पहुंचे और मतदाताओं के बीच सुरक्षाकर्मी को देखकर भड़क गए। उसे बुलाया और पूछा किसकी सुरक्षा में तैनात हो तो उसने बोला, माननीय जी के कहने पर उनके भाई के साथ आया हूूं। डीएम ने उसे डपटते हुए बोले, भाग जाओ नहीं तो सस्पेंड कर दूंगा। फिर भी वह सुरक्षाकर्मी सुबह से शाम तक डटा रहा।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us