थैक्स गॉड... ऑवर्स चिल्ड्रंस आर सेफ

Saharanpur Updated Fri, 02 Nov 2012 12:00 PM IST
सहारनपुर। अमेरिका में आये भयंकर तूफान सैंडी के शांत होने के बाद शहर के कई परिवारों की थमीं धड़कनों में फिर से जान लौट आई है। अभी तक हर पल की खबर ले रहे यहां के परिवारों को गुरुवार को अमेरिका में रह रहे अपने परिजनों की कुशलता की खबर मिली। हर किसी के मुंह से एक ही शब्द निकला... थैंक्स टू गॉड, ऑवर्स चिल्ड्रंस आर सेफ।
कई दिन से अमेरिका में कहर ढहा रहे सैंडी तूफान ने सहारनपुर के उन परिवारों की टेंशन बढ़ा दी थी, जिनके परिवार या बच्चे वहां रहते हैं। इनमें शहर के चंद्र नगर निवासी राजकुमार जैन और उनकी पत्नी निशी जैन, दिल्ली रोड की इनु जैन और उनके पति रवि जैन तथा नीलम मित्तल आदि कई परिवार शामिल हैं। बकौल निशी जैन, उनका बेटा श्वेतांक यूएसए के कैलीफोर्निया में एमबीए करने गया है। बताया कि सैंडी के बाद बमुश्किल ही श्वेतांक से बात होती थी। उसने बताया कि मम्मी, यहां घरों में न इनवर्टर हैं न जनरेटर, बिजली कभी जाती ही नहीं, लेकिन तूफान के बाद बिजली बंद है। ऐसे में न ही मोबाइल चार्ज हो रहे हैं और न ही अन्य कोई इलेक्ट्रानिक उपकरण। सरकार ने घर से बाहर निकलने पर पूर्णत: प्रतिबंध लगा दिया था। वे घर में हाउस अरेस्ट जैसी स्थिति से गुजर रहे थे। तूफान की सूचना पर एकत्रित की गई खाने पीने की वस्तुओं से ही अब तक गुजारा किया। संचार के सभी साधन ठप हो जाने से आसपास के लोगों से भी कांटेक्ट खत्म हो गया था, लेकिन अब हालात सुधर रहे हैं। बेटे की इन बातों से शशी जैन काफी राहत महसूस कर रही हैं।
यही हालात दिल्ली रोड निवासी इनु जैन और उनके पति रवि जैन का था। दोनों का बेटा रूचि और पुत्रवधु मनीषा अमेरिका पढ़ाई के लिए गए हैं। बताती हैं कि तूफान के बाद से हम लोग लगातार दोनों से पल पल की जानकारी लेते रहे। हालात समान्य होने की खबर से दिल को बड़ी राहत मिली है। नीलम मित्तल का बेटा सारांश भी आईआईटी के बाद यूएसए में ट्रेनिंग के लिए गया था। वह भी बेटे के कुशल क्षेम की खबर से काफी राहत महसूस कर रही हैं।

पहली बार लाइट जाती देखी
सहारनपुर। निशी जैन के मुताबिक उनका बेटा इस बात से आश्चर्य चकित था कि यहां न तो जनरेटर सेट हैं न ही इनवर्टर। डेढ़ साल से वह वहां रह रहा है, आज तक लाइट नहीं गई। एक दिन केवल डेढ़ मिनट के लिए गई थी। बिजली के बिना वहां हर काम ठप हो जाता है। क्योंकि वहां इलेक्ट्रानिक उपकरणों पर ही जीवन जिया जाता है।

Spotlight

Most Read

Pratapgarh

अभी तक एक भी अपात्र से नहीं हुई रिकवरी

अभी तक एक भी अपात्र से नहीं हुई रिकवरी

20 जनवरी 2018

Related Videos

सहारनपुर में मुठभेड़ के दौरान पुलिस के हत्थे चढ़े इनामी बदमाश

सहारनपुर में पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम के साथ मुठभेड़ में चार बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़े।

19 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper