कांग्रेसी ताकत का जवाबी धमाका

सहारनपुर Updated Fri, 21 Sep 2012 03:22 PM IST
counter attack on strength of congress
बढ़ते अपराधों के खिलाफ बृहस्पतिवार को पूर्व विधायक इमरान मसूद के नेतृत्व में हजारों कांग्रेसियों ने जुलूस निकालकर कलक्ट्रेट तिराहे पर विरोध प्रदर्शन किया। बाद में प्रतिनिधिमंडल ने डीआईजी से मिलकर अपराधों पर अंकुश लगाने तथा विभिन्न मामलों में निर्दोष लोगों पर दर्ज मामले वापस लिए जाने की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी।

जिलेभर के कांग्रेसी गुरुवार को अंबाला रोड पर इमरान मसूद के आवास से जुलूस की शक्ल में क्या चले, जैसे सैलाब ही आ गया। इमरान मसूद, शादान मसूद तथा अन्य नेता जुलूस की अगुवाई करते हुए सबसे आगे पैदल चल रहे थे।

एक तरफ महंगाई विरोधी बंद में घंटाघर चौक पर सपा और भाजपा के धरने-प्रदर्शन तथा दूसरी ओर कांग्रेसियों का हुजूम, यह सब पुलिस-प्रशासन को हलकान किए हुए था। कांग्रेस का जुलूस अंबाला रोड से गुरुद्वारा रोड, रेलवे स्टेशन से होता हुआ कलक्ट्रेट पहुंचा।

यहां प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए इमरान मसूद ने कहा कि प्रदेश सरकार हर मोरचे पर विफल साबित हो चुकी है। अपराध चरम पर है। सत्ताधारी नेताओं और मंत्री के इशारे पर बेकुसूरों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज किए जा रहे हैं। शादान मसूद, कांग्रेस जिलाध्यक्ष मेहरबान आलम, शहर अध्यक्ष शशी वालिया, देवबंद से प्रत्याशी रहे अनिल तंवर, वरिष्ठ नेता विनोद तेजियान, सलीम इंजीनियर, अब्दुल वाहिद, मुकेश चौधरी आदि ने भी विचार रखे।

बाद में यह प्रतिनिधिमंडल डीआईजी भोलानाथ सिंह से मिला। प्रदर्शनकारियों में विधायक प्रदीप चौधरी, नरेश सैनी, डॉक्टर रागिव अंजुम, अब्दुल गफ्फूर, अनिल शर्मा, सुशील जैन, उमेश त्यागी, मंसूर बदर, उजमा फरहत, जसबीर बजाज, गणेश दत्त शर्मा, राहुल त्यागी, अरुण प्रताप राणा, बिलाल प्रधान, पप्पू प्रधान, अशोक प्रमुख समेत हजारों कार्यकर्ता शामिल थे।

देवबंद में होगी महापंचायत
इमरान मसूद ने चेतावनी दी कि यदि शीघ्र ही उनकी मांगों पर अमल नही हुआ तो 30 सितंबर को देवबंद में महापंचायत कर आर-पार की लड़ाई का बिगुल बजेगा। अनिल तंवर ने इसी दिन से आमरन अनशन की चेतावनी दी।

जवाब में फूंका सीएम का पुतला
बंद के दौरान प्रधानमंत्री तथा केंद्र सरकार के पुतले फूंकने के जवाब में कांग्रेसियों ने भी कलक्ट्रेट तिराहे पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री का पुतला फूंका। एक युवा नेता का कहना था पुतला फूंकने का कार्यक्रम अचानक बना।

नेताजी की जेब कटी
प्रदर्शन के दौरान युवा कांग्रेस नेता अब्दुल गफ्फूर की जेब पर भी किसी ने हाथ साफ कर दिया। उनकी जेब से करीब साढ़े पांच सौ रुपये निकाल लिए। इतना ही नही भीड़ में उनके जूते भी निकल गए।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी एसटीएफ ने मार गिराया एक लाख का इनामी बदमाश, दस मामलों में था वांछित

यूपी एसटीएफ ने दस मामलों में वांछित बग्गा सिंह को नेपाल बॉर्डर के करीब मार गिराया। उस पर एक लाख का इनाम घोषित ‌किया गया था।

17 जनवरी 2018

Related Videos

तो इसलिए ये महिला बोली पीएम मोदी की गाड़ी के आगे लेट कर दे देगी जान

यूपी वेस्ट के सहारनपुर में बड़ी तादाद में लोगों ने घंटाघर से कलेक्ट्रेट के बीच कैंडल मार्च निकाला। इस कैंडल मार्च की वजह थी मृत छात्र वैभव को इंसाफ दिलाना। सहारनपुर का वैभव गाजियाबाद में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा था, वहीं उसकी मौत हो गई।

10 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper