जिला पंचायत अध्यक्ष पर सियासत गरमाई

Saharanpur Updated Mon, 02 Jul 2012 12:00 PM IST
सहारनपुर। जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ पार्टी समर्थित दस सदस्यों द्वारा बगावत का झंडा उठाने से बसपा सकते में हैं। इस मामले को सुलझाने के लिए सोमवार को पार्टी के सांसद और सभी विधायकों को लखनऊ तलब किया गया है। जहां नाराज सदस्यों के मनाने पर चर्चा की जाएगी।
अविश्वास प्रस्ताव ने बसपा में मचे घमासान को भी उजागर कर दिया है। दरअसल, बसपा समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष अनिता चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले 26 में से दस सदस्य बसपा के हैं। अन्य सदस्यों में चौदह कांग्रेस और दो सदस्य समाजवादी पार्टी के हैं। बसपा के बागियों में रमेश कुमार, सूरत सिंह, रकम सिंह, मंजू, छवि, संतराम, बेबी, यामीन, भगवत, बालेश्वर शामिल हैं। बसपा के बागी सदस्य सांसद जगदीश राणा, विधायक रविंद्र मोल्हू, जगपाल सिंह और डॉ. धर्म सिंह सैनी के खेमे के माने जाते हैं। पार्टी इसी बात से सकते हैं। विधानसभा चुनाव में हार के बाद प्रदेश के अन्य जिलों में भी बसपा समर्थित चेयरमैन के खिलाफ बगावत की आवाज उठ रही है।
माना जा रहा है कि सोमवार को लखनऊ की बैठक में पार्टी के सांसद और विधायकों पर लगाम लगाए जाने की तैयारी है। कारण इस घटनाक्रम का असर लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी पड़ना तय है। बसपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश प्रभारी और राज्यसभा सदस्य मुनकाद अली ने बताया कि सोमवार को सभी विधायकों को लखनऊ बुलाया गया है। जहां इस विषय पर चर्चा की जाएगी।
उधर, पार्टी द्वारा तलब किए जानेे के बाद स्थानीय नेताओं में खलबली मची हुई है। देर रात तक पार्टी नेता इसका समाधान निकालने की कोशिश में जुटे रहे। बागी सदस्यों को मनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार सांसद जगदीश राणा के अहमद बाग स्थित आवास पर पार्टी पदाधिकारियों ने देर शाम तक मंत्रणा की।

मेरा कोई लेना देना नहीं : इमरान
सहारनपुर। पूर्व विधायक इमरान मसूद ने जिला पंचायत अध्यक्ष के खिलाफ लाए जा रहे अविश्वास प्रस्ताव से अलग करते हुए कहा कि वे किसी चुने हुए जनप्रतिनिधि को हटाने में विश्वास नहीं रखते। अविश्वास प्रस्ताव लाने का निर्णय जिला पंचायत सदस्योें का है। उन्होंने कहा कि विवाद में वह दोनों पक्षों का समझौता कराने का प्रयास करेंगे।

सदस्यों के हस्ताक्षरों का होगा परीक्षण
सहारनपुर। जिला पंचायत अध्यक्ष अनिता चौधरी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले 26 सदस्यों के हस्ताक्षर का परीक्षण होगा। डीएम एके सिंह ने बताया कि अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सदस्यों के हस्ताक्षर के मिलान के बाद ही कोई कदम उठाया जाएगा।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

गरीबी की वजह से इस शख्स ने शुरू किया था मिट्टी खाना, अब लग गई लत

गरीबी की वजह से झारखंड के कारु पासवान ने मिट्टी खानी शुरू की थी।

19 जनवरी 2018

Related Videos

ये है यूपी का चलता-फिरता सुपर कंम्प्यूटर

सहारनपुर के चिराग का दिमाग कंप्यूटर से भी तेज है। आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले चिराग को 20 करोड़ तक के पहाड़े मुंहजुबानी याद हैं। गणित में कंप्यूटर से भी तेज दिमाग रखने वाले चिराग बड़े होकर वैज्ञानिक बनना चाहते हैं।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper