लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Rampur News ›   Azam Khan files copy of bail order from High Court in Enemy Property case in Rampur Court

आजम खां ने शत्रु संपत्ति मामले में हाईकोर्ट से मिली जमानत आदेश की प्रति रामपुर कोर्ट में की दाखिल

Moradabad  Bureau मुरादाबाद ब्यूरो
Updated Mon, 16 May 2022 10:54 PM IST
Azam Khan files copy of bail order from High Court in Enemy Property case in Rampur Court
विज्ञापन
आजम खां ने शत्रु संपत्ति मामले में हाईकोर्ट से मिली जमानत आदेश की प्रति रामपुर कोर्ट में की दाखिल

-हाईकोर्ट ने शत्रु संपत्ति के मामले में 10 मई को जमानत की थी मंजूर
-आजम खां ने अपने अधिवक्ता के माध्यम दाखिल किया आदेश
रामपुर। सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आजम खां ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से शत्रु संपत्ति मामले में हाईकोर्ट से मिली जमानत के आदेश की प्रति रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में दाखिल की है। कोर्ट ने सुनवाई करते हुए आजम खां को आदेश दिया है कि एक लाख रुपये का निजी मुचलका और अंडरटेकिंग दाखिल करने पर रिहा किया जाए। हालांकि, उनकी रिहाई की संभावना कम है। क्योंकि, रामपुर पब्लिक स्कूल की मान्यता से संबंधित हाल ही में उनका नाम प्रकाश में आने के बाद उनकी जमानत होना शेष है।
26 फरवरी 2020 से सीतापुर जेल में बंद सपा नेता आजम खां पर जिले के विभिन्न थानों में 88 मुकदमे दर्ज हैं। जिसमें 87 मुकदमों में उनको जमानत मिल गई है। जिसमें शत्रु सपंत्ति के विवाद में हाईकोर्ट ने 10 मई को ही शर्तों के साथ उनकी जमानत मंजूर की थी। लेकिन, इसके बाद भी उनके जेल से बाहर आने की संभावना नहीं दिख रही है। दरअसल, कोतवाली पुलिस ने हाल ही में फर्जी दस्तावेज लगाकर रामपुर पब्लिक स्कूल की मान्यता लेने के आरोप में उनका नाम शामिल किया था। जिस पर एमपी-एमएलए कोर्ट ने उनका वारंट बनवाकर सीतापुर जेल प्रशासन को भेज दिया था। इस मामले में अभी उनकी जमानत मंजूर नहीं हुई है।

सोमवार को शत्रु संपत्ति मामले में हाईकोर्ट से मिली सशर्त जमानत के आदेश की कॉपी उनके अधिवक्ता द्वारा एमपी-एमएलए कोर्ट (मजिस्ट्रेट ट्रायल) में दाखिल की गई। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए आदेश दिया है कि एक लाख रुपये का निजी बंधपत्र और अंडरटेकिंग दाखिल करने पर आजम खां को रिहा किया जाए।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00