धूमधाम से मनेगा गणतंत्र दिवस

Rampur Updated Sun, 26 Jan 2014 05:52 AM IST
रामपुर। गणतंत्र दिवस रविवार को जिले भर में धूमधाम से मनाया जाएगा। मुख्य समारोह गांधी समाधि पर होगा,जहां नगर विकास मंत्री आजम खां ध्वजारोहण करेंगे। इसके बाद वह पुलिस लाइन में होने वाली परेड की सलामी भी लेंगे। गणतंत्र दिवस को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।
गणतंत्र दिवस के मौके पर रविवार को विभिन्न कार्यक्रम होंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक सुबह सात बजे गांधी समाधि से पांच किलोमीटर की क्रास कंट्री रेस के साथ ही साइकिल रेस भी होगी। सुबह सात बजे ही विभिन्न स्कूलों की प्रभात फेरियां गांधी समाधि पर पहुंचनी शुरू हो जाएंगी। 7.45 बजे तक सभी प्रभात फेरी गांधी समाधि पर पहुंच जाएंगी। सुबह आठ बजे गांधी समाधि पर नगर विकास मंत्री आजम खां ध्वजारोहण करेंगे साथ ही राष्ट्रगान भी होगा। सुबह 8.30 बजे सरकारी व गैर सरकारी भवनों पर ध्वजारोहण होगा साथ ही राष्ट्रगान भी होगा। कलेक्ट्रेट, विकास भवन, जिला पंचायत, नगर पालिका और सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर में भी ध्वजारोहण होगा। सुबह 9.30 बजे पुलिस लाइन के मैदान में परेड होगी,जिसकी सलामी नगर विकास मंत्री आजम खां लेंगे। इस दौरान बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत करेंगे। सुबह दस बजे स्कूल कालेज में ध्वजारोहण होगा साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। सुबह 10.30 बजे जिला अस्पताल, राजकीय शिशु सदन व आश्रम पद्ति कालेज में फ ल व मिष्ठान वितरण कराया जाएगा। दोपहर एक बजे रजा इंटर कालेज में जिला स्तरीय निबंध प्रतियोगिता होगी और दोपहर 1.30 बजे खुर्शीद कन्या इंटर कालेज में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इसी तरह तहसीलों में भी विभिन्न कार्यक्रम होंगे। इसके अलावा विभिन्न संगठनों की ओर से भी कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सिविल पेंशनर्स एसोसिएशन की ओर से तिलक नगर स्थित कार्यालय में ध्वजारोहण का कार्यक्रम होगा,जिसमें भारी संख्या में लोग हिस्सा लेंगे।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

रामपुर में मोटरसाईकिल के लिए पत्नी को दिया तीन तलाक

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार ने तीन तलाक पर कानून बनाने का फैसला तो जरूर कर लिया लेकिन इसका असर दिखाई नहीं दे रहा है।

19 जनवरी 2018