तिरंगे संग लहराया संयुक्त राष्ट्र का झंडा

Rampur Updated Thu, 25 Oct 2012 12:00 PM IST
रामपुर। संयुक्त राष्ट्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज के संग बुधवार को संयुक्त राष्ट्र का भी ध्वज लहराया। हालांकि इस दौरान कोई कार्यक्रम नहीं हुआ लेकिन ध्वज फहराकर ही इस दिन को मनाने की औपचारिकता पूरी कर ली गई।
हर साल की तरह इस साल भी 24 अक्तूबर के दिन संयुक्त राष्ट्र दिवस मनाया जाता है। संयुक्त राष्ट्र दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए शासन ने भी निर्देश जारी किए थे। शासन के मुख्य सचिव जावेद उस्मानी ने प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को आदेश जारी कर कहा था कि संयुक्त राष्ट्र दिवस को राज्य क्षेत्र के सभी भवनों पर जिन पर भारत का राष्ट्रीय ध्वज नियमित रूप से फहराया जाता हो वहां राष्ट्रीय ध्वज के साथ संयुक्त राष्ट्र का भी झंडा फहराया जाए। शासन ने जिला मुख्यालयों के भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज के संग संयुक्त राष्ट्र का ध्वज फहराने को कहा था। आदेश के मुताबिक राष्ट्रीय ध्वज के संग संयुक्त राष्ट्र के झंडे को फहराने के लिए तरीके भी बताए थे। इसको लेकर बुधवार को महज औपचारिकता ही पूरी की गई। कलक्ट्रेट के भवन पर राष्ट्रीय ध्वज संग संयुक्त राष्ट्र का झंडा भी फहराया गया। इस दौरान झंडा फहराने की सिर्फ औपचारिकता ही निभाई गई।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

रामपुर में मोटरसाईकिल के लिए पत्नी को दिया तीन तलाक

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सरकार ने तीन तलाक पर कानून बनाने का फैसला तो जरूर कर लिया लेकिन इसका असर दिखाई नहीं दे रहा है।

19 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls