लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Uttar Pradesh ›   Raebareli News ›   Two dead bodies found hanging from a tree in Gurubakshganj Thana in Raibareli.

Raebareli: आम के पेड़ से एक ही रस्सी के सहारे लटकते मिले जीजा-साली के शव, वर्षों से चल रहा था प्रेम

अमर उजाला नेटवर्क, रायबरेली Published by: ishwar ashish Updated Mon, 05 Dec 2022 02:17 PM IST
सार

रायबरेली में एक विवाहिता और युवक का शव आम के पेड़ से एक ही रस्सी के सहारे लटकते मिले। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मी व ग्रामीण।
घटनास्थल पर मौजूद पुलिसकर्मी व ग्रामीण। - फोटो : amar ujala
विज्ञापन

विस्तार

गुरुबख्शगंज थाना क्षेत्र में बसिगंवा गांव के किनारे सोमवार को सुबह आम के पेड़ से एक महिला व एक युवक का शव फांसी के फंदे से लटका मिला। ग्रामीणों ने देखा तो गांव में सनसनी मच गई। किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों शव उतरवाए। शिनाख्त कराई गई तो पता चला कि मृतकों का जीजा साली का रिश्ता है और दोनो के बीच लंबे समय से प्रेम प्रसंग भी चल रहा था। महिला तीन बच्चों की मां भी है।



घटना की सूचना पर लालगंज सीओ, एएसपी व एसपी ने भी मौका मुआयना किया। फारेंसिक टीम ने घटनास्थल पर मृतकों के फिंगर प्रिंट व साक्ष्य एकत्र किये। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।


खीरों थाना क्षेत्र के गांव उन्नत खेड़ा निवासी वीरेंद्र लोधी (25 वर्ष) का अपने बड़े भाई की साली सीमा से प्रेम प्रसंग चल रहा था । सीमा मौरावां थाना क्षेत्र के गांव रामदास खेड़ा की रहने वाली थी। दोनों का प्रेम परवान चढ़ने लगा तो दोनों शादी करके घर बसाने के सपने देखने लगे लेकिन दोनों के परिजन इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं हुए। इस बीच सीमा के घरवालों ने उसकी शादी कहीं दूसरी जगह कर दी।

शादी बाद भी उनका प्रेम कम नहीं हुआ। दोनों चोरी छिपे मिलते रहे। कुछ दिन पूर्व सीमा और वीरेन्द्र घर से भाग गये थे लेकिन तब उन्हें समझा बुझा कर वापस बुला लिया गया था लेकिन बीरेन्द्र व सीमा का मिलना कोई नहीं रोक सका। धीरे-धीरे समय बीतता गया। अब सीमा तीन बच्चों की मां बन चुकी थी।

सोमवार की सुबह बसिगवां गांव के पास ग्रामीणों ने आम के पेड़ पर एक ही रस्सी से दोनों के शव लटकते देखे तो सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव उतरवाए और घटना की बाबत जानकारी जुटाई तो पता चला कि बीरेंद्र रविवार को अपने घर से बाइक से निकला था। उसने बाइक, अपनी बहन के घर चंद्रावल गांव में खड़ी कर दी और बिना बताए लापता हो गया।

बीरेन्द्र ने सीमा को भी चन्द्रावल बुलाया था। वह भी बीरेन्द्र के पास पहुंच गई। यहीं पर दोनों एक ही रस्सी में एक साथ फांसी पर झूल गए। थाना प्रभारी इन्द्रपाल सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। घटना के संबंध में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00