बिजली की झालरों से जगमगा उठे सरकारी भवन व बाजार

Raebareli Updated Mon, 27 Jan 2014 05:46 AM IST
रायबरेली। गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने के लिए जिलेभर में उल्लास का माहौल है। शाम होते ही बिजली के झालरों से सरकारी, गैर सरकारी भवन, बाजार जगमगा उठे। विद्यालयों में तैयारी को अंतिम रूप देने में छात्र-छात्राओं के साथ शिक्षक लगे रहे। उधर, बाजार में भी उल्लास का वातावरण दिखा। सजी दुकानों पर तिरंगी झंडियां, टोपियां, बैज आदि लेने वालों की भीड़ लगी रही। रविवार को सरकारी एवं गैरसरकारी कार्यालयों, शैक्षिक संस्थाओं समेत विभिन्न स्थानों पर शान से तिरंगा फहराया जाएगा। सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे।
गणतंत्र दिवस पर सुबह प्रभात फेरी निकाली जाएगी और फिर सरकारी, गैर सरकारी कार्यालयों में ध्वज फहराया जाएगा। डीएम अमित गुप्ता ने कहा है कि तहसील, ब्लॉक, स्कूल, कॉलेज, ग्रामीण स्तरीय कार्यालयों में राष्ट्रीय ध्वज फहराते समय यह ध्यान रखा जाए कि ध्वज सही ढंग से हो। कहीं कटा-फटा न हो और उसे सही ढंग से लगाया जाए। मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में क्रॉस कंट्री रेस का आयोजन किया जाएगा। विद्यालयों में निबंध और वाद-विवाद प्रतियोगिताओं के अलावा विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। एफजी कॉलेज के सभागार में समारोह होगा। इसमें विभिन्न विद्यालयों के बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। शनिवार को सुपर मार्केट, रामकृपाल तिराहा, घंटाघर चौराहा, कैपरगंज, डिग्री कॉलेज चौराहा आदि स्थानों पर दुकानें भी सजी रहीं। इन दुकानों पर तिरंगे झंडे, तिरंगी टोपियां, तिरंगी झंडियां और झालरों के साथ ही तिरंगे बैज भी सजे रहे। इन्हें लेने के लिए लोगों की भीड़ लगी रही।

Spotlight

Most Read

Bihar

चारा घोटाला: लालू और जगन्नाथ मिश्रा को 5 साल की सजा, कोर्ट ने 5 लाख का लगाया जुर्माना

पूर्व रेल मंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ सीबीआई की विशेष अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018