छात्रा को ट्रक ने रौंदा, बवाल

Raebareli Updated Sun, 26 Jan 2014 05:46 AM IST
रायबरेली-अमावां। सदर कोतवाली क्षेत्र में शनिवार को ट्रक ने छात्रा को रौंद दिया। उसकी मौत पर बवाल हो गया। आक्रोशित लोगों ने पहले पथराव करके ट्रक में तोड़फोड़ की। चालक को ट्रक से घसीट इतना पीटा कि वह मरणासन्न हो गया। आक्रोशित भीड़ ने ट्रक को आग के हवाले कर दिया। यही नहीं लखनऊ-इलाहाबाद राजमार्ग पर जाम लगा दिया। पुलिस ने शांत कराना चाहा तो तीखी नोकझोंक का सामना करना पड़ा। बवाल के चलते पुलिस को हाईवे पर बेंच रखकर आवागमन को रोकना पड़ा। कई थानों की पुलिस पहुंचने पर स्थिति संभली। चालक को हिरासत में ले लिया गया है। तीन घंटे बाद आवागमन बहाल हुआ।
हरचंदपुर थाना क्षेत्र के कंडौरा गांव निवासी अखिलेश शुक्ला शहर के त्रिपुला स्थित न्यू स्टैंडर्ड स्कूल में क्लर्क हैं। उनकी बेटी मंजुला शुक्ला (20) एमए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। वह शनिवार को त्रिपुला स्थित एक कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र में कंप्यूटर सीखने के बाद साइकिल से घर जा रही थी। लखनऊ-इलाहाबाद राजमार्ग पर त्रिपुला चौराहे के पास लखनऊ की तरफ जा रहे मौरंग भरे ट्रक ने उसे कुचल दिया। जिससे छात्रा की मौके पर मौत हो गई। हादसा इतना दर्दनाक था कि छात्रा का शव क्षत विक्षत होकर सड़क फैल गया। यह घटना सुबह करीब 10 बजे हुई। छात्रा की मौत के बाद लोग आक्रोशित हो उठे। हादसे के बाद भाग रहे ट्रक को रोक लिया और हाईवे को जाम कर दिया। गुस्साए लोगों ने ट्रक पर पथराव किया और चालक को घसीटकर इतना पीटा कि वह मरणासन्न हो गया। बवाल होता रहा, लेकिन पुलिस एक घंटे बाद मौके पर पहुंची। पुलिस ने शांत कराने का प्रयास किया तो लोग और आगबबूला हो गए। इस दौरान पुलिस और लोगों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। फोर्स कम होने के कारण लोगों ने ट्रक को आग के हवाले कर दिया। बवाल के चलते दोनों तरफ के वाहन जहां के तहां खड़े हो गए और लंबा जाम लग गया। त्रिपुला चौराहे पर बवाल के चलते पुलिस ने सड़क पर बेंच रखकर वाहनों को रोका।
बवाल बढ़ने की सूचना पर सदर कोतवाली पुलिस के अलावा मिल एरिया और जगतपुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची, तब कहीं जाकर स्थिति संभली। पुलिस ने ट्रक चालक को लोगों को चंगुल से छुड़ाया। एएसपी राजेश कुमार भी मौके पर पहुंचे और घटना की बाबत पूछताछ की। पुलिस ने चालक को हिरासत में ले लिया। फायर बिग्रेड के जवानों ने पहुंचकर ट्रक में लगी आग को बुझाया। एएसपी का कहना है कि चालक को हिरासत में ले लिया गया है। रिपोर्ट दर्ज करके कार्रवाई होगी।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018