माइनर कटी, गांव में घुसा पानी, 50 बीघे फसल डूबी

Raebareli Updated Wed, 22 Jan 2014 05:46 AM IST
सतांव (रायबरेली)। क्षेत्र से होकर जाने वाली नरीचक माइनर की पटरी कट जाने से 50 बीघे गेहूं की फसल डूब गई। कटान बंद न होने से पानी गांव में घुस गया है। ग्रामीणों ने माइनर बांधने का प्रयास किया, पर वह सफल नहीं हो सके। सूचना देने के बाद भी सिंचाई विभाग का कोई अधिकारी-कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंचा है। इससे ग्रामीणों में रोष है।
मौरावां रजबहे से निकली नरीचक माइनर की जर्जर पटरी सोमवार को बंडे गांव के पास कट गई। इससे 50 बीघे गेहूं की फसल में पानी भर गया है। ग्रामीण जब तक माइनर को बांधने का प्रयास करते, तब तक पानी बंडे गांव में घुस गया। गांव निवासी बाबूलाल, संतोष द्विवेदी, रामअवतार, राम पियारे, श्यामलाल के घरों में पानी घुसने से यह लोग दूसरे के घरों में शरण लिए हुए हैं। ग्रामीण महेश भूषण मिश्रा, राजेश मिश्रा, ललऊ, गिरीश अवस्थी ने बताया कि माइनर की सफाई न कराए जाने से उसमें कटान हुई है। ग्रामीणों ने बोरी में मिट्टी भरकर माइनर को बांधने का प्रयास किया, लेकिन कटान अधिक होने के कारण वह सफल नहीं हो सके। ग्रामीणों ने बताया कि इसकी शिकायत विभागीय अधिकारियों से की गई हैं, लेकिन अभी तक कोई भी जिम्मेदार मौके पर नहीं पहुंचा है।

Spotlight

Most Read

Lucknow

यूपी दिवस: प्रदेश को 25 हजार करोड़ की योजनाओं की सौगात, योगी बोले- आज का दिन गौरवशाली

यूपी दिवस के मौके पर प्रदेश को सरकार ने 25 हजार करोड़ करोड़ की योजनाओं की सौगात दी। मुख्यमंत्री योगी ने आज के दिन को गौरवशाली बताया।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018