विकास के मुद्दे पर बुजुर्गों से मशविरा करेंगे राहुल

Raebareli Updated Fri, 07 Dec 2012 05:30 AM IST
डीह (रायबरेली)। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव व अमेठी सेे सांसद राहुल गांधी शुक्रवार को संसदीय क्षेत्र पहुंच रहे हैं। वह डीह ब्लॉक के टेकारी दांदू और छतोह ब्लॉक के रमसापुर स्थिति स्कूलों में कार्यकर्ताओं, समाजसेवियों, वकीलों, किसानों, रिटायर शिक्षकों व वरिष्ठ नागरिकों से अलग-अलग मुलाकात करेंगे। वह कमियों को दूर करके आगे की रणनीति बनाने के लिए लोगों से सलाह ले सकते हैं। विकास संबंधी कोई घोषणा भी वह कर सकते हैं। उक्त कार्यक्रमों को लेकर राहुल गांधी के राजनीतिक प्रतिनिधि चंद्रकांत दुबे व विकास प्रतिनिधि मान सिंह और एसपीजी ने गुरुवार को यहां पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया है।
तय कार्यक्रम के तहत शुक्रवार की सुबह राहुल फुरसतगंज स्थित इंदिरा गांधी उड़ान अकादमी में विशेष विमान से पहुंचने के बाद पोठई, बेतौरा होते हुए टेकारी दांदू पहुंचेंगे। यहां हिमांशु धर इंटर कॉलेज में सुबह 10.30 बजे से सभी लोगों से रूबरू होंगे। यहां सभी को चार समूहों में बांटा गया है। किसानों, संगठन कार्यकर्ता, रिटायर्ड शिक्षक-वकील और वरिष्ठ नागरिकों से राहुल अलग-अलग कमरे मेें मुलाकात करेंगे। सभी के साथ करीब 20-20 मिनट तक वार्ता करेंगे। बताते हैं कि राहुल लोगों की समस्याओं को सुनने के साथ ही विकास के टिप्स भी लोगों से लेंगे। कार्यकर्ताओं को संगठन को और मजबूत करने की सलाह दे सकते हैं तो बुजुर्गों से और अच्छा करने के संबंध में मार्ग दर्शन भी ले सकते हैं। विकास के संबंध में अन्य सलाह भी लोगों से कर सकते हैं। खासकर क्षेत्र के बंद पडे़ कई कारखानों को भी चलाने का मामला उठ सकता है। इसके लिए तमाम लोगों ने तैयारियां भी कर ली है। टेकारी दांदू के बाद छतोह ब्लॉक के आरएस इंटर कॉलेज रमसापुर में भी कार्यकर्ताओं, बुजुर्गों व अन्य लोगों से अलग-अलग मिलकर समस्याओं से रूबरू होंगे। राहुल के कार्यक्रम के लिए सुरक्षा के विशेष बंदोबस्त किए गए हैं। एसपीजी के अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थलों पर पहुंचकर सुरक्षा संबंधी कमियों को दूर कराया है।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाला: चाईबासा कोषागार मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला, तीसरे केस में लालू दोषी करार

रांची स्थित विशेष सीबीआई अदालत ने चारा घोटाले के तीसरे मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया है। साथ ही पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा को भी दोषी ठहराया है।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls