नोकझाेंक के बीच 110 संचालक निर्वाचित

Raebareli Updated Tue, 30 Oct 2012 12:00 PM IST
रायबरेली। साधन सहकारी समितियों के संचालक पदों के लिए सोमवार को भारी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच मतदान हुआ। जिले की 70 समितियों में दोपहर दो बजे तक मतदान के बाद मतगणना हुई। मतदान के दौरान कई समितियों के लोगों में वोटरों से अपने पक्ष में मतदान कराने को लेकर तीखी नोंकझोक भी हुई। वोटराें को छुपाने व दबाव डालने के भी कई मामले प्रकाश में आए। विवाद व अन्य घटनाओं को रोकने के लिए दिनभर पुलिस हाथ पैर मारती रही। मतगणना में समितियों के लिए 110 संचालक निर्वाचित घोषित किए गए। इसके अलावा संचालकों के लिए 102 लोग पहले ही निर्विरोध हो गए थे। इन पदों के लिए निवार्चित होने की घोषणा की गई। डलमऊ ब्लॉक में 112 संचालकों में 97 निर्विरोध घोषित किए गए। 11 पदों के लिए मतदान के बाद मतगणना हुई। यहां बासी परान से गेंदा देवी, कूढ़ाचक सकुनपुर से समशुद्दीन, आंबा से राज बहाुदर व खेलावन, करकसा से भगौती व शिवभुजा सिंह, बलीपुर से राकेश सिंह, मीरामीरानपुर से शिव प्रताप सिंह, बेलहटा से मैकू उर्फ बिंदादीन, डलमऊ से केदारनाथ व चंद्रशेन विजयी घोषित किए गए। जगतपुर प्रतिनिधि के मुताबिक ब्लॉक में 14 संचालक पदों के लिए गहमागहमी के बीच मतदान के बाद मतगणना हुई। उंडवा में रामनरेश व फूलचंद्र, सिंहापुर भटौली में बजरंग, गोकुलपुर में शिवपती व राजकुमारी, रामगढ़ टिकरिया से राजेंद्र, रोझइया भीखमशाह से सीता देवी, कुसुमी से दिनेश व सुरेश, चिचौली से माता बख्श व हरिशंकर, तिवारीपुर से देवशरण, जिंगना से रामपाल, खजुरी से सुशील कुमार व राजेंद्र कुमार को विजयी घोषित किया गया। दीनशाह गौरा ब्लॉक के हमीरमऊ से रामहर्ष पंडा, भगवंतपुर चंदनिहा से श्रीनारायण यादव, धूता से बलराम यादव व सिराज सिंह विजयी घोषित किए गए। यहां भी मुकाबला काफी दिलचस्प था। सतांव ब्लॉक के मलिकमऊ चौबारा से मतदान के बाद कौशल पांडेय व विश्वरक्षा द्विवेदी, ओनई से शोभनाथ शर्मा, चंदवल से विजय शंकर व सहजौरा से राकेश निर्वाचित घोषित किए गए। अमावां में घुराडीह से हरचंद बहादुर सिंह विजयी घोषित किए गए। यहां केवल एक पद के लिए चुनाव हुआ। शेष अन्य पदों के लिए निर्विरोध चुनाव हुआ। खीरों प्रतिनिधि के मुताबिक ब्लॉक में 22 पदों के लिए मतदान हुआ। खीरों से अवधेश शुक्ला, मदनापुर से अकबर, खजुहा से बाल गोविंद, भीतरगांव में दुर्गा शंकर मिश्रा व राम भरोसे, मानपुर में देवेंद्र सिंह, कालूपुर में रमेश व महादेव, डोडेपुर से राजवती, बेहटा सातनपुर से राम विलाष, ऐंधी से पुत्तन सिंह, निहस्था से नीरेंद्र व इंद्रभान, पाहों में बृज कुमार व पृथ्वीराज सिंह, कमालपुर में श्रीमती, अखऊपुर में विजय कुमार सिंह, भितरी में दुर्गेश व शकुंतला, बकुलिहा में राजेश कुमार व मेड़ीलाल, कान्हा सीट से रघुनाथ विजयी घोषित किए गए।

Spotlight

Most Read

Jharkhand

चारा घोटाले में लालू की नई मुसीबत, चाईबासा कोषागार मामले में आज आएगा फैसला

चारा घोटाला मामले में रांची की स्पेशल सीबीआई कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगी। स्पेशल कोर्ट जज एस एस प्रसाद इस मामले में फैसला देंगे।

24 जनवरी 2018

Related Videos

जब रात में CM योगी के आवास के बाहर किसानों ने फेंके आलू

लखनऊ में आलू किसानों को जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला। अपना विरोध जताते हुए किसानों ने लाखों टन आलू मुख्यमंत्री आवास, विधानसभा और राजभवन के बाहर फेंक दिया। देखिए आखिर क्यों भड़क उठा आलू किसानों का गुस्सा।

6 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper