विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि  व्  सर्वांगीण कल्याण  की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

कराएं दिवाली की रात लक्ष्मी कुबेर यज्ञ, होगी अपार धन, समृद्धि व् सर्वांगीण कल्याण की प्राप्ति : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

From nearby cities

यूपी सरकार ने 21 लाख कर्मचारियों का डीए बढ़ाया, वेतन, बोनस और भत्ते का दिवाली से पहले भुगतान

उत्तर प्रदेश सरकार ने अपने 21 लाख कर्मचारियों को दिवाली पर बड़ा तोहफा दिया है।

18 अक्टूबर 2019

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रतापगढ़

शुक्रवार, 18 अक्टूबर 2019

कॉलेज में छात्रा से छेड़छाड़, हंगामा

एमडीपीजी कॉलेज के जोगापुर स्थित वाणिज्य संकाय में बीकाम की छात्रा के साथ कक्षा में एक छात्र ने छेड़खानी की। जिसे लेकर कॉलेज में हंगामा हो गया। शिकायत के बाद शिक्षक आरोपी छात्र को खोजने लगे, लेकिन वह भाग निकला। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन करने के बाद आरोपी छात्र के पिता को बुलाया है।
शहर के एमडीपीजी कॉलेज की जोगापुर में कामर्स की कक्षाएं संचालित होती हैं। गुरुवार दोपहर बीकॉम द्वितीय वर्ष की छात्रा क्लास लेने के लिए अपने शिक्षण कक्ष में मौजूद थी। आरोप है कि कॉलेज में पढ़ने वाला बीकॉम प्रथम वर्ष का छात्र अपने साथियों के साथ छात्रा के कक्षा में पहुंचा। छात्र उसके साथ छेड़खानी करने लगा। विरोध करने पर धमकी भी दी। हालांकि छात्र की हरकतों को देख दूसरे छात्र व छात्राओं ने विरोध करते हुए मामले की जानकारी शिक्षकों को दी।
इसे लेकर छात्र हंगामा करने लगे। जानकारी मिलने के बाद शिक्षक आरोपी छात्र की तलाश में निकले लेकिन तब तक वह भाग चुका था। पीड़ित छात्रा ने बताया कि आरोपी छात्र करीब एक माह से उसके साथ अश्लील हरकतें कर रहा है। उसे कई बार समझाने का भी प्रयास किया लेकिन उसकी शरारत बंद नहीं हुई। मामले की जानकारी मिलते ही भंगवाचुंगी चौकी प्रभारी दलबल के साथ कॉलेज परिसर में पहुंचे। छात्रा से पूछताछ के बाद पुलिस आरोपी छात्र की खोजबीन करने लगी, लेकिन वह नहीं मिला।
चौकी प्रभारी ने बताया कि उसके पिता को बुलाया गया है। घटना से सहमी छात्रा को शिक्षक ने घर तक पहुंचाया। विभागाध्यक्ष डा. सीएन पांडेय ने बताया कि छात्रा का शिकायती पत्र मिला है। एंटी रोमियो दल को मामले की जानकारी दी गई है। प्रकरण की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद दोषी के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।
... और पढ़ें

पिटाई से मृत युवक के शव का अंतिम संस्कार रोका

रंजिश में पिटाई से घायल युवक की मौत के बाद परिजन शव का अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद पुलिस प्रशासन के होश उड़ गए। एसडीएम व सीओ के समझाने पर परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हुए।
हालांकि मौत की खबर मिलने के बाद रात में आक्रोशित लोगों ने आरोपियों के घर पर धावा बोला लेकिन समय पर पुलिस पहुंच गई। जिसके चलते बड़ा बवाल टल गया।
सांगीपुर थाना क्षेत्र के पूरे बल्दू गोड़वा गांव में मंगलवार को खेत में जानवर चले जाने के विवाद राम लखन सरोज व राम कृपाल के परिवार वालों के बीच जमकर लाठी डंडे चले थे। जिसमें दर्जन भर लोग घायल हो गए थे। घायलों को स्थानीय सीएचसी में इलाज कराया गया। गंाव के रवींद्र सरोज (28) की प्रयागराज में इलाज के दौरान बुधवार को मौत हो गई।
मौत से आक्रोशित परिजनों ने आरोपियों के घर धावा बोल दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आला अधिकारियों को सूचना देते हुए स्थिति काबू में कर ली। गांव में सर्किल की फोर्स के साथ ही पीएसी तैनात कर दी गई। गुरुवार को मृतक रवींद्र के शव का अंतिम संस्कार होना था। लेकिन परिजन इस बात पर अड़े थे कि जिले के आला अधिकारी आकर उनकी मांग पूरी करें।
एसडीएम विनीत उपाध्याय और सीओ रमेशचंद्र पहुंच कर परिजनों को समझाया बुझाया। परिजनों की तरफ से दिया गया ज्ञापन लेकर अधिकारियों ने कहा कि उनकी जायज मांगें पूरी की जाएंगी। इसके बाद परिजन शव का अंतिम संस्कार करने के लिए राजी हुए।
सांगीपुर के गोड़वा गांव में युवक की मौत के बाद शव दरवाजे के सामने रखकर बैठे परिजनों को समझाते सीओ?
सांगीपुर के गोड़वा गांव में युवक की मौत के बाद शव दरवाजे के सामने रखकर बैठे परिजनों को समझाते सीओ?- फोटो : PRATAPGARH
... और पढ़ें

किसानों को दो-दो हजार रुपये नहीं मिलने पर कारागार मंत्री को घेरा

क्षेत्र के उपाध्यायपुर गांव में उस समय कारागार मंत्री जयकुमार सिंह जैकी किसानों के बीच घिर गए, जब किसान यह आरोप लगाते हुए चिल्लाने लगे कि किसान सम्मान निधि के तहत डाटा फीडिंग होने के बाद भी उन्हें दो-दो हजार रुपये नहीं मिले हैं। किसानों का गुस्सा देखकर उन्होंने एसडीएम से बात की और दिवाली बाद खाते में रुपये भेजवाने का आश्वासन दिया।
सदर विधानसभा के उपचुनाव में गुरुवार को सूबे के कारागार मंत्री जय कुमार सिंह जैकी भाजपा समर्थित अपना दल प्रत्याशी के लिए गांव की गलियों में घूम-घूमकर जनता से वोट मांग रहे हैं। गुरुवार को वह प्रत्याशी के साथ उपाध्यायपुर गांव पहुंचे
उनके साथ चल रहा एक व्यक्ति मतदाताओं से परिचय करा रहा था। जब गांव के लोगों को जानकारी हुई कि सूबे के मंत्री हमारे बीच आए हुए हैं तो बड़ी संख्या में किसानों ने घेराव कर अपनी व्यथा सुनाने लगे।
पहले तो वह टालमटोल कर आगे बढना चाहे, मगर किसानों का आक्रोश बढ़ता देख एसडीएम सदर को फोन लगाकर दो दिन के अंदर किसान सम्मान निधि की पहली किस्त के दो-दो हजार रुपये, विधवा, वृद्धा पेंशन के आवेदकों के खाते में तुरंत रुपये भेजने को कहा।
गांव के बीच में मंत्रीजी ने भले ही एसडीएम को यह निर्देश दिया हो, मगर गांव की जनता समझ चुकी कि अब दिवाली के बाद ही कुछ होने वाला है। हालांकि इसके बाद मंत्रीजी के परिचय देने का सिलसिला बंद हो गया।
... और पढ़ें

मोदी को मेरी चुनौती, देशभर में लागू करें स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट : भूपेश बघेल 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महाराष्ट्र में चुनावी जनसभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विपक्ष को सत्ता में आने पर जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 वापस लिए जाने का वादा करने की चुनौती देने वाले बयान का जवाब दिया है। भूपेश बघेल ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी को चुनौती देता हूं। अगर उनमें हिम्मत है तो देशभर में स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट (फसलों का समर्थन मूल्य दोगुना करने) लागू करें। भारतीय जनता पार्टी ने अपने घोषणा पत्र में भी इसका वादा किया था। 

प्रतापगढ़ सदर विधानसभा के लिए हो रहे उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में गुरुवार को कांधरपुर बाजार में आयोजित जनसभा में छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के विधायक मारपीट, लूटपाट कर रहे हैं। हत्याओं तक में शामिल हैं। मोदी ने हर व्यक्ति के खाते 15-15 लाख रुपये डालने और 15 करोड़ रोजगार देने का वादा किया था। आपने कुछ नहीं किया तो आपको वोट मांगने का भी अधिकार नहीं है। 

सीएम ने कहा कि यूपी में धान का समर्थन मूल्य 1700 रुपये प्रति क्विंटल है, लेकिन छत्तीसगढ़ में हम किसानों का धान 2500 रुपये क्विंटल खरीद रहे हैं। यहां की सरकार समर्थन मूल्य घोषित करती है, लेकिन धान नहीं खरीदती। हमने छत्तीसगढ़ में 15 साल की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंका। ऐसा इसलिए हो सका कि हमने किसानों-मजदूरों का समर्थन हासिल किया। सरकार बनते ही वहां सबका कर्जा माफ कर दिया गया। 

छत्तीसगढ़ के सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार की गलत नीतियों और नोटबंदी के कारण हिन्दुस्तान में मंदी आ गई है, लेकिन छत्तीसगढ़ में इसका कोई प्रभाव नहीं है। आटो मोबाइल्स और सराफा के क्षेत्र में वहां अप्रत्याशित वृद्धि दर्ज की गई है। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वहां हमने आम जनता की जेब में पैसा डाला। हमने वहां किसानों की पांच हार्स पॉवर की बिजली माफ कर दी है। हर परिवार को एक रुपये में 35 किलो चावल दे रहे हैं। भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि ये आपसे वोट लेंगे और पैसा उद्योगपतियों को देंगे।
... और पढ़ें
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल

बापू ने प्रतापगढ़ में दिया विदेशी हटाओ, खादी अपनाओ का नारा 

अमित शुक्ला।

प्रतापगढ़ : खतरे के निशान के करीब पहुंची सई, कालेज व मकान भी नदी के पानी में डूबे

उफनाई सई नदी खतरे के निशान से महज अब एक मीटर दूर है। हर घंटे दो से तीन सेंटीमीटर की रफ्तार से नदी का पानी बढ़ रहा है। यदि ऐसे ही रहा तो सोमवार सुबह तक आसपास की कई बस्तियां जलमग्न हो जाएंगी। तटीय इलाकों में बेल्हा देवी मंदिर के करीब कई घरों में पानी भरा हुआ है। 124 परिवारों ने अपना ठिकाना बदल दिया है। नदी के तट पर बने कालेज व मकानों में नदी का पानी घुस गया है। केंद्रीय जल आयोग कार्यालय की चहारदीवारी दरक गई है।
जिले से गुजरी सई नदी उफान पर है। नदी में पानी 85.345 मीटर पहुंचते ही खतरे का निशान पार कर जाता है। रविवार की शाम को पानी खतरे के निशान से महज एक मीटर नीचे था। हर घंटे नदी का पानी दो से तीन सेंटीमीटर बढ़ रहा है।
... और पढ़ें

प्रतापगढ़: बारिश ने मचाई तबाही, नौ लोगों की मौत, हर ओर पानी ही पानी

चौदह घंटे से लगातार हो रही मूसलाधार बरसात ने जिले में तबाही मचा दी है। जान-माल का भारी नुकसान हुआ है। भारी बारिश से जिले में सैकड़ों घर ढह गए। मलबे में दबने से नौ लोगों की मौत हो गई, जबकि 25 से भी अधिक लोग घायल हो गए।

गुरुवार रात से शुक्रवार शाम तक लगातार बारिश होने से हालात ऐसे हो गए कि चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा था। सरकारी दफ्तरों, स्कूलों और घरों में पानी घुस गया। आलम यह रहा कि दोपहर दो बजे तक लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकले।

शहर और ग्रामीण इलाकों में हुई भारी बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। देर शाम तक मकान गिरने और मौतों का सही आंकड़ा जिला प्रशासन नहीं दे सका। 

लगातार हो रही बरसात से शहर और ग्रामीण इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। बारिश और सीलन के चलते लगातार कच्चे घर ढह रहे हैं।

जिले में उदयपुर इलाके के चाहिन गांव निवासी नीलम (14) पुत्री विजय बहादुर, लालगंज के सरायलालमती निवासी सरोज देवी (55) पत्नी राजनारायण तिवारी,लालगंज के राजातारा निवासी स्वामी दयाल वैश्य (64) पुत्र भगई, सांगीपुर के भुड़हा निवासी शहबुननिशा (40) पत्नी अब्दुल मजीद, जेठवारा के रानीबाग छतौना निवासी देवकली (70) पत्नी स्व. कंधई, कुंडा के दुखछोर गांव निवासी शिवनाथ पांडेय (56) पुत्र बुधिराम पांडेय, हथिगवां थाने के कटरा गांव निवासिनी राजकली (54) पत्नी हीरालाल, कंधई के सरायरजई निवासी देवी प्रसाद की पुत्री अंजली (8), पट्टी के रमईपुर नेवादा निवासी बशीर की पुत्री रीना (30) की घर और दीवार ढहने से मलबे में दबकर मौत हो गई।

शहर और ग्रामीण इलाकों में सैकड़ों कच्चे मकान गिरने से 25 से अधिक लोग घायल हुए हैं। 14 घंटे में 186.0 मिमी बरसात होने से सरकारी कार्यालयों, स्कूलों, रिहायशी इलाकों में पानी घुसने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

डीएम आवास को जाने वाली सड़क पर शाम तक पानी भर रहा। एसपी कार्यालय भी पानी से लबालब रहा। घनघोर बरसात होने से दोपहर दो बजे तक शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। देर शाम तक जिला प्रशासन मकान गिरने और मौतों की आधिकारिक जानकारी नहीं दे पाया।
... और पढ़ें

प्रतापगढ़: बेटे के किए की सजा भुगत रहा बाप, नौ दिन से पुलिस ने थाने में बैठा रखा है

 किशोर को गोली मारने वाले आरोपी युवक की सजा उसके पिता को पुलिस दे रही है। नौ दिन से पुलिस ने उन्हें थाने में बैठा रखा है ताकि आरोपी बेटा पुलिस के पास खुद चलकर पहुंच जाए। जबकि उसकी करतूत से परिवार के लोग भी दुखी हैं।

पुलिस आरोपी युवक के पिता के खिलाफ न तो कार्रवाई कर रही है और न ही उसे छोड़ रही है। परिजन इंसाफ के लिए अधिकारियों से गुहार लगाए लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के रमगढ़ा निवासी रमेश तिवारी के बेटे देवानंद तिवारी को 17 सितंबर की शाम बाबूराम चौरा के पास गांव के ही नीतेश तिवारी ने गोली मार दी थी। गोली लगने से घायल देवानंद का उपचार केजीएमसी में चल रहा है।

उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। रीढ़ की हड्डी में बुलेट फंसी है। घटना के बाद से ही देवसरा पुलिस ने गोली मारने के आरोपी नीतेश तिवारी के पिता हरीशचंद्र को हिरासत में ले लिया।

संभावित स्थानों पर पुलिस ने दबिश भी दी लेकिन उसका पता नहीं चला। रमेश की तहरीर पर पुलिस ने नीतेश के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया लेकिन आरोपी के न मिलने पर उसके पिता को थाने पर नौ दिन से बैठाया गया है। पुलिस न तो उसे छोड़ रही है और न ही उसे जेल भेज रही।

पुलिसिया कार्रवाई से परेशान हरीशचंद्र की पत्नी वंदना तिवारी ने पुलिस अधीक्षक, मानवाधिकार आयोग से लेकर मुख्यमंत्री व डीजीपी को शिकायती पत्र भेजा, लेकिन कोई राहत नहीं मिली। एसओ देवसरा का कहना है कि वह अभी हाल ही में आए हैं। घटना को अंजाम देने वाले आरोपी की तलाश चल रही है। उनसे ठिकानों के बारे में जानकारी के लिए रोका गया है।
... और पढ़ें
अपने शहर की सभी खबर पढ़ने के लिए amarujala.com पर जाएं

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree