बाघराय में तेंदुए का आतंक, हमलाकर तीन को किया जख्मी

अमर उजाला ब्यूरो प्रतापगढ़ Updated Fri, 10 Nov 2017 11:29 PM IST
leopard attacks villagers
अमर उजाला ब्यूरो प्रतापगढ़ - फोटो : pratapgarah
 बाघराय बाजार में शुक्रवार को अचानक एक तेंदुआ पहुंच गया। उसे देखकर बाजार में हड़कंप मच गया। बौखलाए तेंदुए ने हमला बोलकर तीन लोगों को जख्मी कर दिया। भारी संख्या में लोग शोर मचाते हुए उस तरफ बढ़े तो तेंदुआ भागने के चक्कर में एक मकान में घुस गया। मकान में गैलरी संकरी होने के कारण वह उसमें फंस गया। सामने से दरवाजा बंद था। सूचना पर वन विभाग की टीम पहुंची, लेकिन उसे पकड़ने की हिम्मत नहीं पड़ी। वन विभाग के लोगों ने इसकी सूचना लखनऊ दी। देर शाम तक टीम का इंतजार किया जा रहा था। उधर, घायल लोगों का इलाज सीएचसी में कराने के बाद इलाहाबाद रेफर कर दिया गया है।

बाघराय बाजार निवासी सूरज गुप्ता शुक्रवार को अपनी दुकान के गोदाम में केला निकालने गया था। इस बीच बगल के खंडहर में उसे तेंदुआ दिखा। वह घबराकर वहां से भागा और आसपास के लोगों को जानकारी दी। इस पर बाजार के विक्कू सिंह, लालबाबू, संतोष और मनोज हाथ में डंडे लेकर वहां पहुंच गए। खंडहर में घुसते ही तेंदुए ने उन पर हमला कर दिया। जिससे लालबाबू पुत्र जियालाल चौरसिया, मनोज पुत्र ननकू मिश्र व संतोष पुत्र रमेश शुक्ल घायल हो गए। तेंदुए ने उन्हें बुरी तरह से नोंच डाला। शोरशराबे पर आसपास के काफी लोग इकट्ठे हो गए। सभी लाठी-डंडा और ईंट लेकर शोर मचाते हुए खंडहर की तरफ बढ़े। ज्यादा भीड़ देख तेंदुआ बगल में ही विनोद अग्रहरि के घर के पीछे अहाते में कूदने के बाद गैलरी में घुस गया। नजदीक ही तेंदुआ होने की बात सुनकर घर के सभी लोग बाहर आ गए थे और बाहर का दरवाजा बंद कर दिया। तेंदुआ गैलरी में घुस तो गया, लेकिन जगह कम होने के चलते मुड़ नहीं पाया। बाहर निकलने का रास्ता बंद देख वह दरवाजे को तोड़ने का प्रयास करने लगा। इस दौरान सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई। लोगों को लगा कि दरवाजा टूट सकता है, इस पर पुलिस ने दरवाजे के आगे बेंच आदि रखवा दिया। इसके बाद वन विभाग को सूचना दी गई। करीब पांच बजे पहुंची वन विभाग की टीम इधर-उधर से तेंदुए को देखने का प्रयास करती रही। किसी की भी पास जाने की हिम्मत नहीं हुई। सूचना लखनऊ चिड़ियाघर में दी गई। वन विभाग के लोगों के अनुसार वहां से पिंजरे के साथ चिड़ियाघर की टीम चल चुकी थी। देर रात डीएफओ वाईपी शुक्ला भी मौके पर पहुंच गए। वन विभाग की टीम लखनऊ से आने वाली टीम का इंतजार कर रही थी। वन विभाग की टीम ने अभी तेंदुआ होने की पुष्टि नहीं की है।

तेंदुए के बाजार में होने और तीन लोगों को बुरी तरह से नोंच देने की जानकारी होने के बाद लोग बुरी तरह सहम गए। हर कोई पहले अपने घर के सारे दरवाजे बंद करने में प्रयास में लग गया। स्कूलों में छुट्टी कर दी गई और आसपास इधर-उधर बैठे लोग भी अपने जान पहचान वालों के घरों के नजदीक पहुंच गए। यह स्थिति करीब चार घंटे तक बनी रही। शाम को जब वन विभाग की टीम पहुंची तो लोगों को लगा कि अब तेंदुआ पकड़ लिया जाएगा। हालांकि देर शाम तक वह लोग भी लखनऊ से आने वाली टीम का ही इंतजार करते रहे।
 

Spotlight

Most Read

International

पाकिस्‍तानी शौहर ने मनाया ऐसा हैवानियत भरा सुहागरात, रिसेप्‍शन के दिन मर गई दुल्‍हन

ये कहानी एक ऐसे हैवान पति की है जिसने सुहागरात को अपनी पत्नी के साथ ऐसा अत्याचार किया कि उसकी जान ही निकल गई...

18 जनवरी 2018

Related Videos

‘तुम नहीं मरोगे तो छुट्टी कैसे होगी?’

लखनऊ के एक स्कूल में दिल दहला देने वाले मामला सामने आया। यहां पहली कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र पर उसी स्कूल में पढ़ने वाली एक छात्रा ने चाकुओं से गोद डाला। फिलहाल छात्र की हालत बेदह गंभीर बताई जा रही है।

18 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls
  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper